टेलिविजनपोस्ट के बारे में

टेलिविजनपोस्ट के बारे में

TelevisionPost.com भारतीय मीडिया व मनोरंजन जगत के उभरते बिजनेस परिदृश्य पर फोकस करता है।

डिजिटाइजेशन ने एक युग, एक नई भोर का आगाज़ किया है। तमाम अन्य पहलू भी बदलाव के नए बीज लेकर आ रहे हैं। इनमें प्रमुख हैं: विज्ञापनों का नियमन, इकलौते टीवी रेटिंग सिस्टम को चाक-चौबंद करना और विश्वस्तर पर स्वीकृत लागत-प्रति-हज़ार (सीपीटी) की एयरटाइम दरें।

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (टीआरएआई) नए दौर में विभिन्न बिजनेस हितों को संभालने के लिए विनियमन का खाका तैयार कर रहा है। टीआरएआई जहां इस क्षेत्र में नया मूल्य जोड़ते विभिन्न हिस्सों में ज्यादा विदेशी निवेश की राह खोल रहा है, वहीं वो क्रॉस-मीडिया स्वामित्व और केबल एकाधिकार जैसे मसलों पर मुस्तैदी से नियम-कायदे लागू कर रहा है।

TelevisionPost.com ने अपनी यात्रा 7 अक्टूबर 2013 से शुरू की। हमारा वादा है कि हम समाचार, विचार व एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के साथ-साथ अधिकतम स्पष्टता वाले गहन विश्लेषण पेश करेंगे।

हमारी अनोखी पहल में शामिल है:

रिसर्च: हमारी रिसर्च रिपोर्ट बिजनेस की अंतर्दृष्टि और ज़मीनी हकीकत को दर्शाएगी।

पैकेजिंग: यहां पाठकों को पहली बार डीटीएच और केबल कंपनियों की तरफ से पेश किए चैनल पैकेजों के बीच तुलना करने का मौका मिलेगा।

टेक्नोलॉजी: डिजिटल टेक्नोलॉजी के उभार ने हमें ऐसा समर्पित सेक्शन शुरू करने को प्रेरित किया है जो हमारे पाठकों को टेक्नोलॉजी जगत के अद्यतन विकास के रू-ब-रू कराता रहेगा।

हमारे कुछ दूसरे विशिष्ट फीचर हैं ‘सैटेलाइट ट्रैकर’, ऐतिहासिक परिप्रेक्ष्य में विस्तृत ‘कंपनी जानकारी’ और ‘शेयर बाज़ार’ समाचार।

मैं नई संभावनाओं से भरे इस दौर में उद्योग की अग्रगति को क्रमबद्ध करने के दायित्व को लेकर वाकई बेहद उत्साहित हूं।