लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

डेन नेटवर्क्स बेच रही है फुटबॉल बिजनेस का अतिरिक्त 25% इक्विटी हिस्सा

मुंबई: डेन नेटवर्क्स अपने फुटबॉल बिजनेस का 25% अतिरिक्त मालिकाना वॉल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट्स कॉर्प को बेच रही है। लेकिन उसने सौदे की रकम का खुलासा नहीं किया है।

इस सौदे के बाद डेन स्पोर्ट्स में डेन नेटवर्क्स की इक्विटी हिस्सेदारी 45 प्रतिशत से घटकर 20 प्रतिशत पर आ जाएगी। डेन सॉकर इसकी परिचालन कंपनी है जो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम दिल्ली डायनमोज एफसी की मालिक व प्रबंधक है।

DEN-new-logo-coverवहीं, इस सौदे के बाद डेन स्पोर्ट्स में वॉल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट्स का मालिकान बढ़कर 80 प्रतिशत पर पहुंच जाएगा। डेन स्पोर्ट्स और डेन सॉकर के निदेशक बोर्ड ने डेन स्पोर्ट्स में डेन नेटवर्क्स की 25 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी को ट्रांसफर करने का अनुमोदन कर दिया है।

डेन नेटवर्क्स इससे पहले इसी साल डेन स्पोर्ट्स का 55 प्रतिशत मालिकाना वॉल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट्स कॉर्प को 43.32 करोड़ रुपए में बेच चुकी है।

फुटबॉल बिजनेस में अपना मालिकाना कम करना डेन की उस रणनीति का हिस्सा है जिसके तहत वो केबल टीवी और ब्रॉडबैंड के मूल बिजनेस पर ध्यान देना चाहती है।

इसी सितंबर में दुनिया की मशहूर निवेश फर्म गोल्डमैन सैक्स ने डेन नेटवर्क्स की 6.7 प्रतिशत और इक्विटी हिस्सेदारी 142.43 करोड़ रुपए में खरीद ली। इसके बाद डेन नेटवर्क्स में गोल्डमैन सैक्स की कुल इक्विटी हिस्सेदारी 17.79 प्रतिशत से बढ़कर 24.49 प्रतिशत हो गई है।

जुलाई में डेन नेटवर्क्स के प्रवर्तक समीर मनचंदा अपने पुराने सिपहसालार एस एन शर्मा को वापस कंपनी में ले आए।

वॉल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट्स का प्रतिनिधित्व उसके एजेंट जीएमएस (जेएलटी) द्वारा किया जाता है। दुबई से संचालित जीएमएस अपने प्रिंसिपलों के एजेंट के रूप में काम करती है जो शिपिंग उद्योग में व्यापक स्तर पर सक्रिय हैं।

इस बीच, वॉल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट्स को डेन स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्रा. लिमिटेड (डेन स्पोर्ट्स) का नाम बदलकर दिल्ली स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्रा. लिमिटेड और जेन सॉकर प्रा. लिमिटेड (डेन सॉकर) का नाम बदलकर दिल्ली सॉकर प्रा. लिमिटेड करने के लिए दिल्ली राजधानी क्षेत्र व हरियाणा के कंपनी रजिस्ट्रार की अनुमति मिल गई है। अब इसे केवल अन्य आवश्यक मंजूरियों व दस्तावेजों का दाखिल करने का इंतज़ार है।

यह भी पढ़ें: