लाइव पोस्ट

बड़े नोट खत्म करने से परेशान ग्राहकों को डिश टीवी ने दी क्रेडिट सुविधा

मुंबई: 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने के भारत सरकार के निर्णय से थोड़े समय के लिए आई नकदी की कमी के कारण डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) ऑपरेटर डिश टीवी ने ग्राहकों को विस्तारित क्रेडिट सुविधा द दी है।

डिश टीवी 2000 से अधिक डिस्ट्रीब्यूटरों व फ्रेंचाइज़ी और करीब 2,50,000 डीलरों के माध्यम से परिचालन करती है। उसने अपने ग्राहकों के कनेक्शन रिचार्ज के लिए भुगतान की तारीख का विस्तार करने का विकल्प दिया है।

कंपनी ने कहा कि उसके प्रत्यक्ष ट्रेड भागीदारों के साथ 100 प्रतिशत लेन-देन इलेक्ट्रॉनिक भुगतान मोड के माध्यम से होता है। ग्राहक रिचार्ज का लगभग 27 प्रतिशत मोबाइल ऐप्प और लोकप्रिय ई-वॉलेट सहित सभी ऑनलाइन साधनों के ज़रिए होता है।

डिश टीवी अपने ग्राहकों की क्रेडिट रेटिंग विश्लेषण के आधार पर अगले कुछ दिनों तक के लिए अपने डिस्ट्रीब्यूटर और ट्रेड भागीदारों को क्रेडिट की अस्थायी तौर पर विस्तार की अनुमति देता है।

ये कदम ग्राहकों की आसानी के लिए और अपने घरों से आसान रिचार्ज और सतत मनोरंजन और कनेक्टिविटी का आनंद उठाने के उद्देश्य से किए जा रहे हैं।

Jawahar_Goel-150x150इन चरणों के साथ, डिश टीवी ने 9 नवंबर के लिए अपने बिज़नेस पर पड़ने वाले प्रभाव को 5 प्रतिशत तक सीमित कर दिया है और भविष्य में सामान्य बिज़नेस प्रवृत्तियों का अनुमान कर रहा है।

डिश टीवी के चेयरमैन और एमडी जवाहर गोयल ने कहा, “हम काले धन की समस्या से निपटने के लिए इस साहसी व सकारात्मक कदम की सराहना करते हैं। हम इस कदम के साथ हैं और इससे लंबे समय में अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर पड़ेगा। मौजूदा हालात में आम जनता का समर्थन करने के लिए, हम खास सुविधाएं दे रहे हैं जो उन्हें वर्तमान परिदृश्य में मनोरंजन व ट्रांजैक्शन की सुविधा में निरंतरता प्रदान करेगी।”

डिश टीवी इन प्रयासों के लिए पर अपने प्लेटफॉर्म पर शिक्षा और जागरूकता अभियान चला रहा है।