लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

टाटा स्काई ने नई पीढ़ी को लुभाने के लिए क्यूयू से प्रीमियम कंटेंट किया हासिल

मुंबई: डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) ऑपरेटर टाटा स्काई ने टाटा स्काई मोबाइल ऐप्प के माध्यम से अपने सभी सब्सक्राइबरों के लिए वीडियो क्यूरेटर क्यूयू से प्रीमियम कंटेंट हासिल कर लिया है। वह मांग पर कैटलॉग की भी पेशकश कर रहा है।

टाटा स्काई ने मिलेनिअल या नई पीढ़ी के दर्शकों के लिए ब्रांड की कंटेंट पेशकश बढ़ाने के लिए क्यूयू को चयनित किया है।

मिलेनिअल्स ऑनलाइन वीडियो की खपत पर बड़े हुए हैं, वे भारी मात्रा में मोबाइल के यूज़र हैं और क्यूरेट की गई सेवा के लिए परिपक्व दर्शक हैं जिन्हें कंटेंट की खोज की प्रक्रिया के दौरान समय बचाने में यह सेवा मदद करती है।

टाटा स्काई के मोबाइल ऐप्प के माध्यम से क्यूयू का कंटेंट शुरू हो जाने से दोनों पक्षों को आशा है कि प्रीमियम छोटे फॉर्मैट वीडियो पहल की यह साझेदारी लगातार बनी रहेगी।

यह पहली बार है कि क्यूयू का कंटेंट एशिया में उपभोक्ताओं को व्यावसायिक रूप से उपलब्ध कराया जा रहा है। कंपनी के वैश्विक विकास में यह एक बड़ा कदम है। नया सौदा क्यूयू द्वारा चीन में डिस्ट्रीब्यूशन के लिए चाइना एंटरटेनमेंट ग्रुप के साथ हाल की साझेदारी की घोषणा के बाद आया है।

टाटा स्काई के चीफ कंटेंट और बिज़नेस विकास अधिकारी पाओलो एगोस्टीनेली ने टिप्पणी की, “यह देखते हुए कि भारत की आबादी दुनिया भर में औसत उम्र के हिसाब से सबसे युवा है तो हमारी सेवाओं में हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम अपने मिलेनिअल ग्राहकों के लिए प्रासंगिक और मनोरंजक कंटेंट पेश करें। 2021 तक भारत की 64 प्रतिशत आबादी दुनिया में सबसे कम उम्र के देशों में से यानी 20 से 35 वर्ष की आयु की हो जाएगी। क्यूयू के चैनल का लाभ उठाकर हम डिजिटल की समझ रखने वाली इस पीढ़ी की ज़रुरतों को सबसे अभिनव और आसानी से उपलब्ध कंटेंट से पूरा करने में सक्षम हो जाते हैं।”

क्यूयू के प्रमुख और सह-संस्थापक कर्ट मार्विस ने कहा, “टाटा स्काई ने लगातार अपनी टेक्नोलॉजी और कंटेंट दोनों विकसित करते हुए पिछले एक दशक से भारत में सब्सक्रिप्शन टीवी मनोरंजन के मामले में अपनी अग्रणी स्थिति को बरकरार रखा है। टाटा स्काई टीवी सेवा में हमारी प्रीमियम ऑनलाइन वीडियो की समृद्ध और रंगीन दुनिया को जोड़ने के लिए चुने जाने से हम रोमांचित हैं और उम्मीद है कि इस क्षेत्र में यह कई पहलों में से पहली पहल होगी जिससे भारतीय दर्शकों को वेब कंटेंट का बेहतर उपयोग मिल सकेगा।”