लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

ग्राउंडपोस्ट का अगला पड़ाव 3 मार्च को बेंगलुरू में

मुंबई: सोलापुर, इंदौर, पुणे, पटना, आगरा, हिसार और वडोदरा में अपने डिजिटल सम्मेलन की सफलतापूर्वक मेजबानी करने के बाद, टेलिविज़न पोस्ट कर्नाटक की राजधानी और आईटी शहर बेंगलुरु में अपनी ऑन-ग्राउंड पहल ग्राउंडपोस्ट आयोजित करने जा रहा है।

दक्षिण भारत में टेलिविज़न पोस्ट की इस पहली पहल को चिह्नित करते हुए ग्राउंडपोस्ट सम्मेलन बेंगलुरू के चांसरी पैविलियन में 3 मार्च को आयोजित होगा।

bengaluru-SiteBlock_760x400

अपने विचारों को साझा करते हुए टेलिविज़न पोस्ट के सह-संस्थापक और एडिटर-इन-चीफ सिबाब्रता दास ने कहा, “हिंदी भाषी बाज़ार के बाहर ग्राउंडपोस्ट की हमारी यह पहली यात्रा है जिससे डिजिटलीकरण को राष्ट्रीय बनाने के हमारे अभियान की गंभीरता पता चलती है। यह एक महत्वपूर्ण केबल ब्रॉडबैंड बाज़ार है। बेंगलुरु अन्य शहरों के लिए सीखने का एक ज़रिया बन सकता है।”

ग्राउंडपोस्ट के बेंगलुरू संस्करण में कई बड़ी-बड़ी हस्तियां होंगी। इनमें हैथवे केबल एंड डाटाकॉम और सिटी केबल के सीईओ के साथ-साथ भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के प्रतिनिधि भी होंगे।

बेंगलुरु में डिजिटलीकरण का काम डिजिटल एड्रेसेबल सिस्टम (डैस) के दूसरे चरण में हो चुका है। इसलिए सम्मेलन में उद्योग के विशेषज्ञ डिजिटलीकरण, एमएसओ-एलसीओ बिज़नेस मॉडल, रियो और अन्य मसलों पर अपने अनुभव साझा करेंगे। वे बिलिंग और पैकेजिंग जैसे बाज़ार से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।

इस आयोजन के बारे में टेलिविज़न पोस्ट के सह-संस्थापक व सीईओ हिमांशु धोरेलिया ने कहा “दक्षिण का बाज़ार एक महत्वपूर्ण बाज़ार है। पर उद्योग की इस पैमाने की ज़्यादा इवेंट्स हमने यहां होते नहीं देखी है। ऐसी इवेंट, जहां हितधारक एक खुले मंच पर एक साथ आकर चर्चा कर सकते हैं। इसलिए हमने उन्हें यह मंच देने का फैसला किया, जहां वे आएं और अपने विचारों को साझा कर सुझाव दे सकते हैं।”

बेंगलुरु सम्मेलन में उद्योग के विशेषज्ञ कैरेज, कंटेंट सौदों, रियो, मौकों, बिलिंग, और पैकेजिंग सहित कई मुद्दों पर अपने विचार प्रकट करेंगे।

मुख्य भाषण ट्राई के सलाहकार (कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, और गोवा) डॉ सिबीचेन के मैथ्यू, हैथवे केबल एंड डाटाकॉम के प्रबंध निदेशक व सीईओ जगदीश कुमार और सिटी केबल के कार्यकारी निदेशक व सीईओ वी डी वाधवा द्वारा दिए जाएंगे। कैसल मीडिया के डायरेक्टर विन्सले फर्नांडीस उद्घाटन सत्र का संचालन करेंगे।

invite_agenda-2

इस इवेंट में स्थानीय केबल ऑपरेटरों (एलसीओ), स्वतंत्र मल्टी सिस्टम ऑपरेटरों (एमएसओ) और ब्रॉडकास्टरों सहित 250 से ज्यादा प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है।

इवेंट का पेशकर्ता प्रायोजक कलर्स है और रिश्ते ‘पावर्ड बाय’ प्रायोजक के रूप में शामिल हो गया है। सहयोगी पार्टनर में हैथवे, डेन, सिटी केबल, एसीटी फाइबरनेट, सिस्को और फूडफूड शामिल हैं।