लाइव पोस्ट

डिजिटलीकरण पर ग्राउंडपोस्ट का सम्मेलन आज गुजरात के वडोदरा में

मुंबई: टेलिविज़न पोस्ट के सौजन्य से वडोदरा गुजरात राज्य का वह पहला शहर हो जाएगा, जहां एक डिजिटलीकरण पर ग्राउंडपोस्ट सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।

सोलापुर, इंदौर, पुणे, पटना, आगरा और हिसार में सफल आयोजन के बाद टेलिविज़न पोस्ट की ऑन ग्राउंड डिजिटल पहल ग्राउंडपोस्ट, वडोदरा में अपना अगला पड़ाव डाल रही है।

डिजिटल सम्मेलन होटल सूर्या पैलेस में आज, 13 फरवरी को होगा।

वडोदरा डिजिटल एड्रेसेबल सिस्टम (डैस) के तीसरे चरण के अंतर्गत आता है और इस इवेंट में सूरत, राजकोट और अहमदाबाद सहित गुजरात के अन्य शहरों से कई प्रतिनिधि भाग लेंगे।

दिन भर की इस इवेंट में उद्योग के विशेषज्ञ पहले दो चरणों में डिजिटलीकरण के अपने अनुभवों को साझा करेंगे। सम्मेलन में स्वैच्छिक डिजिटलीकरण के साथ ही बिलिंग और पैकेजिंग जैसे मुद्दों की व्यवहार्यता पर विचार-विमर्श होगा।

उद्योग के विशेषज्ञ कैरेज, कंटेंट सौदे, बिलिंग, पैकेजिंग और अवसर सहित कई मुद्दों पर इनसाइट देंगे।
इस इवेंट में राज़्य भर से कई वक्ता जैसे जीटीपीएल के एमडी अनिरुद्धसिंह जडेजा, सीओओ शाजी मैथ्यूज़ भाग लेंगे।vadodara_eventinside

वक्ताओं की सूची में ट्राई के उप सलाहकार जी एस केसरवानी, आईएमसीएल के एन के राउस, इंडियाकास्ट के राजीब मुखर्जी, डेन के देवेंद्र नाइक, जीटीपीएल हैथवे के अमित शाह, गुजरात केबल ऑपरेटर्स एसोसिएशन (जीसीओए) के प्रमुख प्रमोद पंड्या, और आरसीसीपीएल के डायरेक्टर नितिन नाथवानी भी शामिल हैं।

इस इवेंट में स्थानीय केबल ऑपरेटरों (एलसीओ), स्वतंत्र मल्टी सिस्टम ऑपरेटरों (एमएसओ) और ब्रॉडकास्टरों सहित 250 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है।

इवेंट टेलिविज़न पोस्ट के सह-संस्थापक और सीईओ हिमांशु धोरेलिया द्वारा एक प्रस्तुति के साथ शुरू होगा और उसके बाद मुख्य भाषण केसरवानी देंगे।

इवेंट के बारे में बात करते हुए टेलिविज़न पोस्ट के सह-संस्थापक व सीईओ हिमांशु धोरेलिया ने कहा, “हमारा उद्देश्य प्रमुख हितधारकों के लिए एक प्लेटफॉर्म जुटाना है ताकि केबल टीवी डिजिटलीकरण को मोनेटाइज़ करने के रास्तों पर चर्चा हो सके। हमें अपनी पहले की इवेंट्स में उद्योग से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और इतने बड़े पैमाने की ऐसी इवेंट गुजरात में पहली बार आयोजित हो रही है।”

इवेंट्स में गुजरात में डैस बाज़ार के अवसर पर सत्र होंगे। तीसरे चरण में डिजिटल केबल टीवी बाज़ार, ब्रॉडबैंड और स्थानीय एमएसओ व एलसीओ के सामने चुनौतियों के संदर्भ में राज्य में संभावनाओं पर विचार विमर्श किया जाएगा।

इस इवेंट में मनोरंजन जोड़ते हुए कलर्स के एक्शन रियलिटी शो ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी’ से सेलिब्रिटी प्रतिभागी भाग लेंगे।

ग्राउंडपोस्ट का पेशकर्ता प्रायोजक कलर्स है और रिश्ते पावर्ड बाय प्रायोजक है। सहयोगी भागीदारों में जीटीपीएल, सिस्को, फूडफूड और डेन हैं।