लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

ओटीटी प्लेटफॉर्म इरोज़ नाऊ ने रिलायंस जियो के साथ एकीकरण करार किया

मुंबई: भारत में ब्रॉडबैंड, मोबाइल टेलिफोनी और डिजिटल बाजार को हिलाकर रख देने के लिए तैयार मुकेश अंबानी की महत्वाकांक्षी परियोजना, रिलायंस जियो अपने कंटेंट सौदों के साथ तेज़ी से आगे बढ़ रही है।

रिलायंस जियो ने इसी कड़ी में फिल्म स्टूडियो व मनोरंजन कंपनी इरोज़ इंटरनेशनल के ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म इरोज़ नाऊ के साथ एक करार पर दस्तखत किए हैं।

करार के अनुसार, इरोज़ नाऊ की सेवा अब जियो की ऑन-डिमांड मनोरंजन पेशकश में उपलब्ध हो जाएगी। इरोज़ नाऊ के पास सभी दशकों की फिल्मों का लाइब्रेरी है। इसमें बजरंगी भाईजान, बाजीराव मस्तानी, तनु वेड्स मनु रिटर्न और प्रेम रतन धन पायो जैसे हाल की ब्लॉकबस्टर फिल्में भी शामिल हैं।

इस पहल से उपभोक्ताओं को जियो के तंत्र के भीतर ही इरोज़ नाऊ का उपयोग करने की सहूलियत हो जाएगी। इस प्रकार, जियो इरोज़ नाऊ को समूचे शहरी व ग्रामीण भारत में नए सब्सक्राइबरों को हासिल करने का एक अवसर दे देगा।

jyoti_deshpande-150x150 (1)इरोज़ इंटरनेशनल की ग्रुप सीईओ व प्रबंध निदेशक ज्योति देशपांडे का कहना है, “फिल्म बिजनेस में बाज़ार के नेता के रूप में इरोज़ ने हमेशा अपने यूजर्स के लिए सर्वोत्तम भारतीय मनोरंजन पेश करने की कोशिश की है और उन्हें सभी स्क्रीनों व नेटवर्कों पर वही एकीकृत अनुभव दिया है। इरोज़ नाऊ का दर्शन प्लेटफॉर्म निरपेक्ष व सबसे अच्छी टेक्नोलॉज़ी देने का है। हम अपनी कंटेंट पेशकश को बराबर उन्नत करते रहते हैं। अब ब्रॉडबैंड व 4जी के नए स्तर के आने से जियो के साथ हमारा गठजोड़ उपभोक्ताओं को कहीं भी, कभी भी मनचाहा मनोरंजन उपलब्ध कराने के हमारे दर्शन का हिस्सा है।”

इरोज़ नाऊ इस समय दुनिया के 135 देशों में उपलब्ध है और उसके पास वैप, एप्प और वेब को मिलाकर 4.4 करोड़ से ज्यादा पंजीकृत यूज़र हैं जिनका अधिकांश हिस्सा भारत का है। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म इस समय मुद्रीकरण पर ध्यान लगाए हुए है और उसका लक्ष्य चालू वित्त वर्ष 2016-17 के अंत तक 10 लाख पेड सब्सक्राइबर हासिल करने का है।

इरोज़ नाऊ की स्ट्रीमिंग सेवा का दाम 49 रुपए प्रति माह है और ऑफलाइन देखने, हाई डेफिनेशन, सबटाइटल व प्रोग्रेसिव व्यूइंग जैसी अतिरिक्त सुविधाएं लेने पर इसका दाम 99 रुपए प्रति माह हो जाता है।

इस तरह यह भारतीय बाज़ार में अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्मों के मुकाबले प्रतिस्पर्धी कीमत पर मिल रही है।