लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

रेडियो मिर्ची ने अपने पूरक ब्रांड ‘मिर्ची लव’ के अंतर्गत तीन नए स्टेशन लॉन्च किए

मुंबई: एफएम रेडियो ऑपरेटर और मिर्ची 98.3 एफएम की मालिक कंपनी, एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड (ईएनआईएल) बड़े विस्तार अभियान पर निकली है। कंपनी ने अहमदाबाद, सूरत व जयपुर में अपना दूसरा ब्रांड ‘मिर्ची लव’ लॉन्च कर दिया है।

radio-mirchi-मिर्ची लव इन शहरों में ईएनआईएल का दूसरा स्टेशन होगा। नया ब्रांड जल्द ही पुणे, हैदराबाद, लखनऊ, कानपुर और नागपुर के शहरों में भी पेश कर दिया जाएगा।

इसकी स्लगलाइन है – जस्ट प्यार किए जा। यह लाइन रेडियो स्टेशन की भावना का पूरक बनेगी। मिर्ची लव को अहमदाबाद व जयपुर में फ्रीक्वेंसी 104 एफएम और सूरत में फ्रीक्वेंसी 91.9 एफएम पर पर प्रसारित किया जाएगा।

स्टेशन का प्रसारण एक रोमांटिक लव जिंगल के साथ शुरू किया गया। इस जिंगल को गीतकार जोड़ी सचिन-जिगर ने लिखा है और ऐश किंग व अदिति सिंह शर्मा ने इसे गाया है।

सुबह का शो ‘वेक अप दिल’ 7 बजे से 11 बजे तक चलता है और इसे होस्ट किया गौतम ने। इसके बाद बॉलीवुड गॉशिप शो ‘बॉलीवुड का रोगी योगी’ के साथ 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलता है।

दोपहर-बाद का शो ‘लव इंस्पेक्टर’ दो से चार बजे तक का है। इसे हेमांगी ने होस्ट किया है। इसके बाद चार से सात बजे तक शाम का शो ‘श्रेयाज़ लव कैफे’ पेश किया जाता है।

रात के शो ‘लव का तकिया’ को नेहा द्वारा पेश किया जाता है। 12 से 2 बजे तक चलनेवाले देर रात के बैंड को वरुण ने होस्ट किया है।

Prashant-Panday-150x150लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए रेडियो मिर्ची के सीईओ प्रशांत पांडेय ने कहा, “हमारी बाजार रिसर्च से पता चला है कि जहां अधिकांश रेडियो स्टेशन श्रोताओं को ऊर्जा से भरा-पूरा महसूस करने में मदद करते हैं,  वहीं एक अलग जगह – प्यार के मामले में बड़ी जरूरत खाली पड़ी है। मिर्ची लव अलग-अलग दौर का रोमांटिक म्यूज़िक पेश करेगा और रेडियो के लिए तमाम नए श्रोता खींचकर लाएगा।”

मिर्ची और मिर्ची लव के तालमेल को साफ करते हुए प्रशांत ने कहा, “मिर्ची लव उच्च प्रयोज्य आय वाले युवा वयस्कों को लक्ष्य बनाएगा। उसका केंद्रीय लक्ष्य समूह एनसीसीएस एबी1 28 साल के लोग हैं। दूसरी तरफ, रेडियो मिर्ची अपेक्षाकृत युवा श्रोताओं को लक्ष्य बनाए रखना जारी रखेगा। उसका केंद्रीय लक्षित समूह एनसीसीएस एबी1 22 साल के लोग हैं। इससे विज्ञापनदाताओं को अपने चुने हुए लक्षित समूह को ज्यादा कारगर तरीके से पकड़ने में मदद मिलेगी।”

Radio-Mirchi-CPO-Tapas-Senरेडियो मिर्ची के सीपीओ तापस सेन ने कहा, “सभी मौजूदा रेडियो स्टेशन संगीत के दौर के आधार पर फॉर्मैट किए गए हैं। इस प्रकार सीएचआर (समकालीन हिट रेडियो) स्टेशन, रेट्रो स्टेशन और यहां तक कि 90 के दशक के स्टेशन हैं। हमें लगा कि रेडियो स्टेशन को एक थीम पर भी फॉर्मैट किया जा सकता है; और हम एक सबसे ताकतवर थीम – प्यार को चुना। मिर्ची लव सभी दौर की रोमांटिक मेलोडी पेश करेगा और श्रोताओं को प्रेम की भावना से भर देगा। मिर्ची लव मूल ब्रांड मिर्ची के पूरक का काम करेगा जो एक सीएचआर ब्रांड है।”