लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

ईएनआईएल का शुद्ध लाभ दूसरी तिमाही में नए चैनलों के लॉन्च के 70.9% गिरा

मुंबई: एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड (ईएनआईएल) का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष 2016-17 की दूसरी तिमाही में 70.7 प्रतिशत घटकर 7.89 करोड़ रुपए पर आ गया है। इसकी खास वजह नए चैनलों का लॉन्च और मार्केटिंग पर किया गया ज्यादा खर्च है। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 26.99 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया था।

30 सितंबर 2016 को समाप्त तिमाही में कंपनी का परिचालन लाभ (ब्याज, टैक्स, मूल्यह्रास व अमोर्टाइजेशन से पूर्व लाभ) 39 प्रतिशत घटकर 23.13 करोड़ रुपए पर आ गया है। साल भर पहले की समान तिमाही में उसका परिचालन लाभ 37.95 करोड़ रुपए रहा था।

हालांकि इस दौरान उसकी कुल आय 115.43 करोड़ रुपए से 11 प्रतिशत बढ़कर 128 करोड़ रुपए हो गई है।

आलोच्य तिमाही में कंपनी का परिचालन खर्च ब्रांड पर ज्यादा खर्च और लव नेटवर्क के लॉन्च के कारण 78.32 करोड़ रुपए से 36 प्रतिशत बढ़कर 106.5 करोड़ रुपए पर पहुंच गया। उसकी परिचालन लागत में एफएम रेडियो के तीसरे चरण के विस्तार पर किया गया खर्च शामिल है।

कंपनी ने सितंबर तिमाही के दौरान अहमदाबाद, सूरत, जयपुर व लखनऊ में मिर्ची लव स्टेशन लॉन्च किए। साथ ही मूल ब्रांड रेडियो मिर्ची को चंडीगढ़, गुवाहाटी व कोच्चि में शुरू किया गया।

कंपनी का दावा है कि उसने 30 प्रतिशत बाज़ार हिस्सेदारी के साथ बाजार में अपना नेतृत्व बनाए रखा है। मौजूदा स्टेशनों से उसकी आय ज्यादा विज्ञापन मिलने और सरकारी बिजनेस से हुई आमदनी के दम पर 6.4 प्रतिशत बढ़ी है।

Prashant-Panday-150x150ईएनआईएल ने यह भी बताया है कि टीवी टुडे नेटवर्क से पिछले साल खरीदे गए चार रेडियो स्टेशन अब मुनाफे में आ गए हैं।

इन नतीजों पर टिप्पणी करते हुए ईएनआईएल के प्रबंध निदेशक व सीईओ प्रशांत पांडे ने कहा, “यह हमारे लिए काफी व्यस्त तिमाही रही है! हम मूल ब्रांड मिर्ची को चंडीगढ़, गुवाहाटी व कोच्चि और अपने दूसरे ब्रांड मिर्ची लव को अहमदाबाद, सूरत, जयपुर व लखनऊ में लॉन्च करने के रोमांचक दौर की बीच में हैं। हम नया अभिनव कंटेंट पेश कर रहे हैं और मौजूदा व नए श्रोताओं को पकड़ रहे हैं। हमने मार्केटिंग खर्च बढ़ा दिया है और प्रारंभिक रिसर्च से संकेत मिला है कि हमने मजबूत शुरुआत की है और वास्तव में प्रमुख बाज़ारों में नेता बन गए हैं। मैं आश्वस्त हूं कि यह आनेवाले सालों में मज़बूत बिजनेस बनकर उभरेगा!”