लाइव पोस्ट

जागरण की रेडियो शाखा म्यूज़िक ब्रॉडकास्ट ने ₹400 करोड़ के आईपीओ की तैयारी की

मुंबई: हिंदी के प्रमुख अखबार दैनिक जागरण की प्रकाशत कंपनी, जागरण प्रकाशन लिमिटेड ने कहा है कि वो अपनी सब्सिडियरी म्यूज़िक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड (एमबीएल) का शुरुआती पब्लिक ऑफर (आईपीओ) लाकर 400 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है। एमबीएल इस समय देश के 13 राज्यों में रेडियो सिटी और रेडियो मंत्रा के ब्रांड से 39 एफएम रेडियो स्टेशन चला रही है।

आईपीओ में 400 करोड़ रुपए कंपनी के नए शेयर जारी करके जुटाए जाएंगे। साथ ही उसके मौजूदा शेयरधारक भी अपनी हिस्सेदारी बेचने की पेशकश कर सकते हैं।

एमबीएल ने कहा है कि उसने आईपीओ में ऑफर फॉर सेल के हिस्से के लिए अपने शेयरधारकों के पास उनकी भागीदारी के लिए एक पत्र के माध्यम से सूचना भेज दी है।

जागरण ने दिसंबर 2014 में रेडियो सिटी को चलानेवाली कंपनी म्यूज़िक ब्रॉडकास्ट प्रा. लिमिटेड (एमबीपीएल) का अधिग्रहण 434 करोड़ रुपए में किया था। यह अधिग्रहण जून 2015 में पूरा कर लिया गया।

अधिग्रहण के बाद कंपनी ने रेडियो मंत्रा एफएम स्टेशन चलानेवाले अपने रेडियो बिजनेस की होल्डिंग कंपनी श्री पूरन मल्टीमीडिया लिमिटेड (एसपीएमएल) को निकालकर रेडियो सिटी की होल्डिंग कंपनी म्यूज़िक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड (एमबीएल) में डाल दिया।

इसके बाद एमबीएल ने जालंधर, आगरा, बरेली, गोरखपुर, हिसार, करनाल, रांची व वाराणसी में चल रहे रेडियो मंत्रा के आठ रेडियो स्टेशनों को अपने 20 स्टेशनों के साथ जोड़ लिया।

एमबीएल ने एफएम तीसरे चरण के पहले बैच की नीलामी में 11 फ्रीक्वेंसियां हासिल की हैं। कुल मिलाकर एमबीएल के पास 39 स्टेशनों का रेडियो नेटवर्क है।