लाइव पोस्ट

रेडियो मिर्ची टीवी टुडे के ओए एफएम स्टेशनों की विज्ञापन बिक्री का ज़िम्मा संभालेगी

मुंबई: रेडियो मिर्ची एफएम ब्रांड की मालिक कंपनी एंटरटेनमेंट नेटवर्क इंडिया लिमिटेड (ईएनआईएल) पहली सितंबर से टीवी टुडे नेटवर्क के तीन एफएम रेडियो स्टेशनों – नई दिल्ली, मुंबई व कोलकाता की विज्ञापन बिक्री का कामकाज संभाल लेगी।

टीवी टुडे नेटवर्क ने इस मकसद के लिए ईएनआईएल के साथ एक विज्ञापन बिक्री समझौता (एएसए) किया है।

इस समझौते के तहत टीवी टुडे अपने रेडियो स्टेशनों का एयरटाइम दूसरे पक्षों को बेचने के लिए ईएनआईएल को बतौर एजेंट नियुक्त करने के वास्ते सहमत हो गया है।

टीवी टुडे नेटवर्क ओए ब्रांड के तहत एफएम रेडियो स्टेशनों चलाता है, जबकि ईएनआईएल अपना रेडियो बिजनेस रेडियो मिर्ची ब्रांड के तहत संचालित करती है।

कंपनी का कहना है कि ईएनआईएल के साथ किया गया यह सौदा संबद्ध पक्षों के बीच हुए सौदों के अंतर्गत नहीं आएगा क्योंकि यह किसी भी रूप में प्रवर्तक/ प्रवर्तक समूह/ समूह की कंपनियों से संबंधित नहीं है। उसने यह भी कहा है कि इस समझौते के चलते हितों के टकराव की कोई संभावित आशंका भी नहीं है क्योंकि इस करार के आधार पर किसी को भी टीवी टुडे के निदेशक बोर्ड में नामित नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि टीवी टुडे द्वारा इन तीन रेडियो स्टेशनों को ईएनआईएल को बेचने पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने रोक लगा रखी है क्योंकि मुंबई, दिल्ली व कोलकाता में रेडियो मिर्ची के भी स्टेशनों हैं।

हालांकि मंत्रालय ने टीवी टुडे नेटवर्क के स्वामित्व वाले ओय एफएम के जोधपुर, अमृतसर, पटियाला व शिमला के गैर-मेट्रो रेडियो स्टेशनों को बेचने की अनुमति दे दी। टाइम्स ग्रुप की प्रवर्तित कंपनी ईएनआईएल ने इन चार स्टेशनों को 4 करोड़ रुपए में खरीद लिया है।

पिछले ही हफ्ते प्रिंट मीडिया की दो कंपनियों एचटी मीडिया और दैनिक भास्कर ग्रुप ने अपने एफएम रेडियो स्टेशनों फीवर एफएम और माई एफएम के विज्ञापन बिक्री के काम को मिलाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़े: