लाइव पोस्ट

एयरटेल डिजिटल टीवी ने 60 रुपए प्रति माह में ‘पॉकेट टीवी’ पेश किया

मुंबई: भारती एयरटेल की डीटीएच शाखा एयरटेल डिजिटल टीवी ने एयरटेल ‘पॉकेट टीवी’ लॉन्च किया है। यह एक मोबाइल ऐप है जो ग्राहकों को सफर के दौरान अपने पसंदीदा टीवी प्रोग्राम देखने की सहूलियत मुहैया कराता है। इसकी कीमत 60 रुपए प्रति माह है।

एयरटेल डिजिटल टीवी ऐप को एंड्रॉयड प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और इस एंड्रायड 2.1 के बाद के संस्करण को शामिल करनेवाले सभी स्मार्टफोन और टैबलेट पर एक्सेस किया जा सकता है।

एक महीने के भीतर यह ऐप आईओएस प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हो जाएगा। डीटीएच ऑपरेटर का कहना है कि बाद में यह अन्य प्लेटफार्मों पर भी मिलने लगेगा।

ऐप को इन्सटॉल करने के बाद इस सेवा को सक्रिय करने के लिए ग्राहकों को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से <ADD TV> लिखकर 54325 पर एसएमएस करना होगा।

यह ऐप टेलिविज़न और मोबाइल फोन का मिलाप है। यह लॉन्च एटरटेल डिजिटल टीवी की तरफ से टीवी पर ट्विटर को देने के अभिनव प्रयोग की सफलता की अगली कड़ी है। एयरटेल ने इस प्रयोग से पूरी दुनिया में पहली बार टीवी और ट्विटर को मिलाया था।

पिछले साल डिश टीवी और टाटा स्काई ने स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं पर लक्षित मोबाइल ऐप लॉन्च किए थे। टाटा स्काई के ऐप का महीने का दाम 60 रुपए है। वहीं डिशऑनलाइन के दो पैक हैं – 129 रुपए का जम्बो पैक और 49 रुपए का स्टार्टर पैक।

स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल और इसके चलते खपत के पैटर्न में आए बदलाव ने डीटीएच ऑपरेटरों को मजबूर कर दिया है कि वे अपने मौजूदा ग्राहकों को कहीं भी टीवी देखने की सुविधा उपलब्ध कराएं।