लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

अमेज़ॉन ने भारत में प्राइम वीडियो के लिए टीवी असाही से खरीदा जापानी एनिमे कंटेंट

मुंबई: अमेज़ॉन ने ‘डोरेमोन’, ‘शिन चैन’ और ‘निंजा हत्तोरी’ जैसे लोकप्रिय एनिमे कंटेंट का अधिग्रहण जापान के टीवी असाही कॉरपोरेशन से किया है। यह खरीदारी उसकी ओवर-द-टॉप (ओटीटी) सेवा अमेज़ॉन प्राइम वीडियो के लिए की गई है जिसकी जल्द ही भारत में शुरू होने की उम्मीद है।

अमेज़ॉन प्राइम वीडियो इंडिया नियमित रूप से जोड़े जाने वाले नए एपिसोड के साथ इन शो का अनन्य गंतव्य होगा।

Nitesh-Kripalani-Executive-Vice-President-New-Media-Business-Development-Digital-Syndication-Sony-Entertainment-Networkअमेज़ॉन प्राइम वीडियो इंडिया के डायरेक्टर और कंट्री हेड नितेश कृपलानी ने कहा, “भारत में अमेज़ॉन प्राइम वीडियो बच्चों के कंटेंट के विविध मिश्रण के साथ बच्चों का पसंदीदा गंतव्य होना चाहता है।”

उन्होंने कहा, “जापानी एनिमे की लोकप्रियता काफी बढ़ रही है और टीवी असाही कोरपोरेशन जापान के अग्रणी निजी प्रसारकों में से एक है जिसके साथ हमारा पहले से ही जापान में एक कंटेंट लाइसेंसिंग समझौता है। हम भारत तक इस रिश्ते का विस्तार करने के साथ ही बच्चों के लिए इस शानदार कंटेंट को लाने से रोमांचित हैं।”

टीवी असाही कोरपोरेशन के एनीमेशन और अंतरराष्ट्रीय बिज़नेस के हेड टाकाहीरो किशिमोटो ने कहा, “हम उत्साहित हैं कि हमारे सबसे अच्छी कंटेंट में से कुछ अब अमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होने जा रहा है। हमें उम्मीद है कि इस डिजिटल अनुभव से भारत में हमारा कंटेंट लोकप्रियता के अगले स्तर तक पहुंचेगा।”

‘डोरेमोन’ एक लोकप्रिय जापानी मंगा सीरीज़ है जो फुजिको एफ फुजियो द्वारा बनाई गई है। सीरीज़ को एक सफल और मीडिया फ्रेंचाइज़ी के रूप में रूपांतरित किया गया है। कहानी डोरेमोन नामक एक समय-काल की यात्रा करने वाली रोबोट बिल्ली के चारों ओर घूमती है जो 22वीं सदी में समय में वापस यात्रा करती है ताकि किशोर हो रहे लड़के नोबिता नोबी की सहायता कर सके।

‘शिन चैन’ एक जापानी मंगा सीरीज़ है जो योशितो उसुई द्वारा बनाई गई है। यह पांच वर्षीय शिन्नोसुके ‘शिन’ नोहारा और उसके माता-पिता, छोटी बहन, उसका कुत्ता, पड़ोसियों और दोस्तों की एडवेंचर कहानी है जिसमें सैतामा प्रीफैक्चर कासुकाबे की पृष्ठभूमि है।

‘निंजा हत्तोरी’ एक मंगा सीरीज़ है जिसे फुजिको एफ फुजियो द्वारा बनाया गया था। बाद में इसे एक टेलिविज़न नाटक, एक एनिमे सीरीज़, एक वीडियो गेम और लाइव एक्शन फिल्म में रूपांतरित किया गया। यह कॉमेडी एक्शन एनिमेटेड सीरीज़ 80 के दशक में टीवी असाही पर प्रसारित की गई थी। 2012 के बाद से नए एपिसोड बनाए गए जो कई एशियाई देशों में फिलहाल प्रसारित हो रहे हैं।

‘चिम्पुई’ एक जापानी टीवी सीरीज़ है जिसे 1985 में फुजिको एफ फुजियो द्वारा बनाया गया था। इसमें पृथ्वी पर रहनेवाली एक युवा लडकी इरी की कहानी है जिसे सबसे अच्छी लड़की के रूप में ढूंढते हुए दो प्यारे एलियंस आते हैं ताकि उसकी शादी प्लेनेट माल के उनके प्रिय राजकुमार के साथ कर सके।

अमेज़ॉन प्राइम इंडिया 100 से अधिक शहरों में असीमित मुफ्त एक दिन की और दो दिन की डिलीवरी करता है और शीर्ष के सौदों और अन्य लाभों पर सदस्यों के लिए 30 मिनट जल्दी एक्सेस देता है।