लाइव पोस्ट

बीबीसी वर्ल्डवाइड ने भारत में अपना पहला वीओडी सौदा टाटा स्काई के साथ किया

मुंबई: बीबीसी वर्ल्डवाइड ने भारत में डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) ऑपरेटर टाटा स्काई के साथ अपना पहला वीडियो-ऑन-डिमांड (वीओडी) समझौता किया है।

टाटा स्काई के साथ सौदे में एसवीओडी व टीवीओडी सेवाएं शामिल हैं। भारत के आठ महानगरों में सब्सक्राइबरों को टाटा स्काई के प्लेटफॉर्म पर ब्रांडेड प्रॉपर्टी ‘बीबीसी ऑन डिमांड’ के माध्यम से बीबीसी के के सर्वश्रेष्ठ नाटक और कॉमेडी शो उपलब्ध कराए जाएंगे।

दर्शक इसे अब ऑनलाइन अपने टीवी, पीसी, टैबलेट और मोबाइल फोन के माध्यम से ले सकते हैं।
इस सेवा पर उपलब्ध कार्यक्रमों में इदरिस एल्बा अभिनीत ‘लूथर’, मैगी जीलेनहॉल अभिनीत ‘द हॉनरेबल वुमैन’ और प्रसिद्ध अभिनेता रिचर्ड बर्टन और एलिजाबेथ टेलर पर आधारित ‘बर्टन एंड टेलर’ (डोमिनिक वेस्ट और हेलेना बोनहाम कार्टर अभिनीत) जैसे कार्यक्रम शामिल हैं।

यहां शुरुआत होगी क्लासिक शो ‘यस, प्राइम मिनिस्टर’, ‘सिटिज़न खान’ नामक समकालीन कॉमेडी और ‘बिइंग एरिका’ शीर्षक से एक प्यारे नाटक से।

बीबीसी वर्ल्डवाइड की भारत की एसवीपी और जीएम मीलिता आगा ने कहा, “हम इन पुरस्कृत और उच्च गुणवत्ता वाले कार्यक्रमों को लाने के लिए टाटा स्काई के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं। इनमें से कई शो पहले भारत में कभी नहीं देखे गए। टाटा स्काई के सब्सक्राइबर इसे कहीं भी, कभी भी देख सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “इससे पहले इस साल बीबीसी वर्ल्डवाइड द्वारा कराए गए एक अध्ययन से हमें पता चला था कि भारतीय व अन्य लोगों को क्यों ब्रिटिश टेलिविजन के कार्यक्रम पसंद आते हैं इसमें गुणवत्ता वाला कंटेंट, ब्रिटिश हास्य और मूल ब्रिटिश नाटक आदि कारण पाए गए हैं।”

टाटा स्काई के मुख्य कंटेंट अधिकारी पाओलो एगोस्टीनेली ने कहा, “इस उद्योग में आदतें और सब्सक्राइबरों की ज़रूरतें तेज़ी से विकसित हो रही हैं। प्रीमियम मनोरंजन की बात आती है तो हम देश में सबसे आगे बने रहना चाहते हैं। इसका मतलब है कि हमें शीर्ष का ब्रांडेड कंटेंट और देखने के सबसे अच्छे अनुभव की पेशकश करने में सक्षम होना चाहिए। हमें समय और डिवाइस की सीमा से परे भी कंटेंट देना है। हमें विश्वास है कि बीबीसी के साथ एक बहुत ही उपयोगी रिश्ते की शुरुआत हो रही है।”