लाइव पोस्ट

वीडियो स्ट्रीमिंग टेक फर्म ने आरई.ज़ोन के निपुण साहनी से फंडिंग हासिल की

मुंबई: लाइव टीवी और वीडियो ऑन डिमांड (वीओडी) सेवाओं के लिए समाधान उपलब्ध करानेवाली फर्म, मल्टीटीवी टेक सोल्यूशन ने आरई.जोन इन्वेस्टमेंट एडवाइज़र्स के संस्थापक व सीईओ निपुण साहनी से फंडिंग हासिल कर ली है। लेकिन इस निवेश की राशि का खुलासा नहीं किया गया है।

मल्टीटीवी इस तरह मिली पूंजी का उपयोग अगली पीढ़ी के प्रोग्रामेटिक वीडियो विज्ञापन और ओटीटी आधारित प्लेटफॉर्म समाधान देने के लिए अपना उत्पाद पोर्टफोलियो विकसित करने में करेगी।

इस समय कंपनी डिजिटल क्षेत्र में टीवी टुडे और नेटवर्क18 टीवी के साथ काम कर रही है। उसकी योजना और ज्यादा राष्ट्रीय व क्षेत्रीय ब्रॉडकास्टरों तक अपनी पहुंच बढ़ाने की है।

मल्टीटीवी की स्थापना 2014 में एक ऐसे मिशन के रूप में की गई थी जो किसी भी डिवाइस पर शक्तिशाली और असाधारण वीडियो अनुभव प्रदान कर सके।

कंपनी ने अपना पहला अग्रणी शुरू से अंत तक का व्हाइट लेबल ओटीटी वीडियो प्लेटफॉर्म सोल्यूशन ‘ऑटोमेटर’ अक्टूबर 2016 में लॉन्च किया। ऑटोमेटर अब तक 20 लाख घंटे से ज्यादा के वीडियो व्यूज़ पैदा कर चुका है और उसे उद्योग में स्वीकृति मिल गई है।

निपुण साहनी ने कंपनी में अपनी निजी हैसियत से निवेश किया है। उनका कहना है, “हम एक ऐसी दुनिया में रह रहे हैं जहां श्रेष्ठ उपभोक्ता अनुभव देने के लिए वीडियो मोबाइल कंटेंट प्रमुख साधन बनता जा रहा है। यह फंडिंग कंपनी के लिए निर्णायक होने जा रही है और उसे देश में वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं का एक सबसे समग्र प्रदाता बनाने की दिशा में उठा बड़ा कदम है।”

इस मौके पर मल्टीटीवी के संस्थापक विकास समोता ने कहा, “मल्टीटीवी का लक्ष्य विकास के अगला चरण है और यह फंडिंग हमारे कामकाज के स्तर को बढ़ाएगी और उत्पाद नवाचार की गति को तेज़ करेगी। मैं रोमांचित हूं कि मल्टीटीवी अब अगली पीढ़ी के प्रोग्रामेटिक वीडियो विज्ञापन और ओटीटी आधारित प्लेटफॉर्म समाधान देने के लिए अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को बढ़ा पाएगी।”

वहीं, मल्टीटीवी के सीओओ व सह-संस्थापक गौरव कटियार का कहना था, “हमारा मिशन अपने वीडियो इम्प्रेशन को तेज़ी से बढ़ाकर आनेवाले महीनों में 12 करोड़ से 50 करोड़ पर पहुंचा देने का है। हमारे पास कुछ अन्य उत्पाद हैं जो अंतिम उपभोक्ता को निर्बाध वीडियो अनुभव देंगे और कंटेंट मालिक को मोनेटाइज करने में मदद करेंगे।”

मल्टीटीवी अपने पार्टनरों, ब्रांडों व प्रकाशकों को धारदार टेक्नोलॉज़ी उत्पाद देता है जिनसे वे दर्शकों के बीच बढ़ती डिजिटल वीडियो खपत का फायदा उठा सकते हैं। कंपनी सेल फोन पर नैटिव प्लेयर इंटिग्रेशन में भी अग्रणी है। इससे सेल फोन निर्माता निर्बाध वीडियो कंटेंट दे सकते हैं और उपभोक्ता अनुभव को सहजता से मोनेटाइज़ कर सकते हैं।