लाइव पोस्ट

एबीपी न्यूज़ इंडिया टीवी को हटाकर फिर दूसरे नंबर पर

मुंबई: 21वें हफ्ते में बीएआरसी के व्यक्तिगत दर्शकों के आंकड़ों के अनुसार, हिंदी टीवी न्यूज़ के जॉनर में एबीपी न्यूज़ रजत शर्मा के न्यूज़ चैनल इंडिया टीवी को पीछे हटाकर फिर से नंबर दो पर आ गया है।

20वें सप्ताह में घरों पर आधारित दर्शकों के आंकड़ों से पता चला था कि इंडिया टीवी ने एबीपी न्यूज़ को तीसरे स्थान पर धकेलकर दूसरे नंबर पर आ गया है।

आजतक हिंदी न्यूज़ चैनलों में घरों और व्यक्तिगत दर्शकों, दोनों के डेटा के हिसाब से बराबर पहले नंबर पर बना हुआ है।

News-Channels

अंग्रेज़ी न्यूज़ जॉनर में इंडिया टुडे टेलिविज़न (पहले का हेडलाइंस टुडे) ने दूसरा स्थान एनडीटीवी 24×7 से छीन लिया है। सीएनएन-आईबीएन ने भी बढ़त हासिल की है और वे अंग्रेज़ी न्यूज़ चैनलों के लोकप्रियता क्रम में तीसरे स्थान पर है।

टाइम्स नाऊ इस जॉनर का स्पष्ट नेता है और निकटतम प्रतिस्पर्धी से बहुत ज्यादा मार्जिन से आगे है।

Eng-News

अंग्रेज़ी के बिजनेस न्यूज़ चैनलों में सीएनबीसी टीवी18 और ईटी नाऊ में उठापटक चल रही है। 20वें सप्ताह में घरों के आंकड़ों के आधार पर ईटी नाऊ पहले नंबर पर था। लेकिन 21वे हफ्ते में व्यक्तिगत दर्शकों के आंकड़ों के आधार पर सीएनबीसी टीवी18 अपनी सालोंसाल से काबिज़ पहली पोजिशन पर फिर से वापस आ गया है।

इस जॉनर में एनडीटीवी प्रॉफिट/प्राइम 21वें हफ्ते में ब्लूमबर्ग टीवी इंडिया को पीछे हटाकर तीसरे स्थान पर आ गया है।

हिंदी के बिजनेस न्यूज़ चैनलों में सीएनबीसी आवाज़ ने अपने निकटकम प्रतिस्पर्धी ज़ी बिजनेस से काफी ज्यादा बढ़त बना ली है। 20वे सप्ताह में ज़ी बिजनेस हिंदी बिजनेस न्यूज़ में सबसे आगे था।

Eng-Business

यह भी पढ़ें: