लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

चेज़ कॉमेडी ‘पकड़म पकड़ाई’ निक से निकल कर पहुंची सोनिक को बढ़ाने के लिए

मुंबई: चेज़ कॉमेडी फ्रैंचाइज़ी शो ‘पकड़म पकड़ाई’ रणनीतिक रूप से निक से सहोदर चैनल सोनिक पर जा रहा है। इस कदम से सोनिक को धार मिल जाने की उम्मीद है। सोनिक 20 दिसंबर को अपना तीसरा जन्मदिन मनाने जा रहा है।

Pakdam-Pakdai-Logo22 दिसंबर से, ‘पकड़म पकड़ाई’ शाम 7 बजे सोमवार से शुक्रवार तक केवल सोनिक पर प्रसारित होगा। अपनी फ्रैंचाइज़ी विस्तार योजना के भाग के रूप में, बच्चों के चैनलों का यह ब्रॉडकास्टर पकड़म पकड़ाई की पहली फिल्म 25 दिसंबर को सुबह 11.30 बजे सोनिक पर प्रीमियर करेगा।

वायाकॉम18 मीडिया की ईवीपी और बच्चों के क्लस्टर की बिजनेस हेड नीना जयपुरिया ने कहा,”हमने सोनिक पर ‘पकड़म पकड़ाई’ लाने का रणनीतिक निर्णय लिया है। हम सोनिक पर एक पूरी नई रेंज शुरू कर रहे हैं। हम सोनिक को एक उच्च स्तर पर ले जाना चाहते हैं। आज, निक की 20 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और सोनिक की केवल 5 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। अब सोनिक पर ध्यान केंद्रित करने का समय है। सोनिक के लिए ‘पकड़म पकड़ाई’ की पारी उस दिशा में एक रणनीतिक कदम है।”

निक के लिए 9 प्रतिशत रेटिंग्स का योगदान करने वाली ‘पकड़म पकड़ाई’ सोनिक के ‘एक्शन का तेवर विद कॉमेडी का स्वाद’ टैगलाइन से मेल खाती है।

Nina-Elavia-Jaipuria-EVP-GM-Nickelodeon-Sonic-India-5-150x150जयपुरिया का मानना है कि निक पर लोगों ने ‘पकड़म पकड़ाई’ देखी है, वे अब सोनिक का दर्शक आधार बन जाएंगे। यह एक्शन उन्मुख चैनल 10 से 17 वर्ष की आयु वर्ग को लक्षित है।

इस चेज़ कॉमेडी फ्रेचाइज़ी को स्थानांतरित करने का एक अन्य कारण यह है कि निक ने कार्टून नेटवर्क से अपनी टेंट पोल प्रोपर्टी ‘ओग्गी एंड द कॉकरोचेस’ वापस छीन ली है। बच्चों के ब्रॉडकास्टर को अपने प्रमुख चैनल निक पर ऐसी दो चेज़ प्रोपर्टी को प्रसारित नहीं करना है।

टैम डैटा का हवाला देते हुए जयपुरिया ने दावा किया कि सोनिक पिछले वर्ष की 19 टीवीटी की तुलना में अप्रैल-नवंबर के दौरान 62 टीवीटी हासिल कर चुका है।

पिछले साल में दर्शकों की काफी वृद्धि के बाद सोनिक विकास की अगले कड़ी पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार है। जयपुरिया ने कहा,”हम सोनिक के लिए बेहतर विकास नहीं सोच सकते थे। हमारे सिर्फ दर्शक ही नहीं बढ़े है, प्रति दर्शक बिताया गया समय भी बढ़ा है।”

सुपरसोनिक लाइन अप में ‘साई-फी सांता’ और ‘रिम्बा रेसर’, ‘मिनी निन्जा’ और ‘जंगल बंच’ जैसे नए शो के साथ ‘पावर रेंजर्स’ के सभी नए एपिसोड शामिल होंगे।

जयपुरिया ने बताया, “‘पकड़म पकड़ाई’ एक्शन से भरपूर और मज़ेदार है और यह सोनिक को अगले स्तर पर ले जाएगी। फ्रेचाइज़ी विस्तार के भाग के रूप में हम पहली पकड़म पकड़ाई फिल्म ‘डॉग्गी डॉन वर्सेज़ बिलमैन’ भी 25 दिसंबर को चैनल पर प्रसारित करेंगे।”

पकड़म पकड़ाई, निक और टूंज एनिमेशन के बीच एक सह-निर्माण है और भारत के बाहर सात प्रदेशों में सिंडीकेट किया गया है। निक आईपी का मालिक है और टूंज के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एनिमेशन सिंडीकेट करने के अधिकार हैं।

जयपुरिया के मुताबिक, चेज़ कॉमेडी, एनिमेशन की एक कठिन विधा है और इसलिए इसकी गति धीमी है और कम एपिसोड हैं।