लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

कलर्स आज से लॉन्च कर रहा है पौराणिक कथा पर आधारित शो ‘कर्मफल दाता शनि’

मुंबई: पिछले दो महीनों में, हिंदी जीईसी कलर्स ने अपने प्रोग्रामिंग लाइन-अप में विभिन्न जॉनरों में कुछ नए शो लाकर कई बदलाव किए हैं। अपनी पेशकश में एक और शो जोड़ते हुए चैनल, एक नया पौराणिक नाटक, ‘कर्मफल दाता शनि’ आज, 7 नवंबर से लॉन्च कर रहा है। यग रात 9 बजे सोमवार से शुक्रवार तक प्रसारित किया जाएगा।

‘कर्मफल दाता शनि’ किसी भी मौजूदा शो की जगह नहीं आ रहा है। इसका स्लॉट अक्टूबर में ‘चक्रवर्ती अशोक’ के समापन के बाद से खाली पड़ा हुआ था। एक महीने से कलर्स इस स्लॉट को ‘शक्ति’ और ‘उड़ान’ के समय में 15-15 मिनट बढ़ाकर भर रहा था।

Karmphal-Data-Shaniसिद्धार्थ तिवारी और स्वास्तिक प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित यह शो शनिदेव के बारे में सभी गलतफहमियों का खुलासा करने का प्रयास करता है। यह उन सभी के लिए है जो शनि से डरते-डरते बड़े हुए हैं।

कलर्स प्रोग्रामिंग की प्रमुख मनीषा शर्मा ने कहा, “‘कर्मफल दाता शनि’ अतीत में भारतीय टेलिविज़न पर देखे गए किसी भी शो जैसा नहीं है। जब इस तरह की कहानियों को कहने और बड़े पैमाने पर कहने की बात आती है तो निर्माताओं सिद्धार्थ तिवारी और स्वस्तिक प्रोडक्शंस का त्रुटिहीन ट्रैक रिकॉर्ड है। ”

चैनल को इस शो के बारे में उचित चिंता थी और सबसे बड़ी चुनौती बढ़े हुए मानसून के दौरान लद्दाख में शूटिंग करना था। कास्टिंग, लोकेशन को खोजना, लेखकों और तकनीशियनों की एक टीम को एक साथ रखना, सेट, वीएफएक्स ग्राफिक्स की डिजाइनिंग और छह महीने के भीतर एक शो का निर्माण भी अन्य कारक रहे जिससे निर्माताओं की चिंता में इजाफा हुआ।

इस शो की कास्टिंग के बारे में बात करते हुए शर्मा ने कहा, “किसी भी शो के लिए, विशेष रूप से ‘कर्मफल दाता शनि’ जैसे एक शो के लिए कास्टिंग बहुत महत्वपूर्ण है। हमें पहले प्रतिमिनट की किरदारों की ख़ासियतें नोट करनी होती है और उसके बाद व्यापक ऑडिशन का संचालन करना होता है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि हमारा परदे पर चित्रण सटीक हो। कास्टिंग के बारे में निर्णय कलर्स की क्रिएटिव टीम और प्रोडक्शन हाउस द्वारा संयुक्त रूप से लिया गया।”

चैनल की मार्केटिंग टीम ने ओओएच सहित, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक, रेडियो और प्राथमिकता वाले बाज़ारों में ऑन ग्राउंड गतिविधियों की एक विस्तृत योजना तैयार कर ली है। टीम शनिदेव के बारे में मिथकों और गलत धारणाओं को रद्द करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक विशेष डिजिटल प्रमोशन रणनीति लेकर आई है।

चैनल ने पेशकर्ता स्पॉन्सर के रूप में डाबर च्यवनप्राश को लिया है और इस शो के लिए अन्य संभावित स्पॉन्सरों के साथ चर्चा में है।