लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

एड्डी ने कार्टून नेटवर्क के साथ बच्चों का टैब लॉन्च करने के लिए मिलाया हाथ

मुंबई: भारतीय बच्चों के टैबलेट निर्माता एड्डी ने बच्चों के लिए क्रिएटिविटी रेंज के टैबलेट लॉंन्च करने के लिए कार्टून नेटवर्क एंटरप्राइज़ (सीएनई) के साथ भागीदारी की है। टैबलेट कार्टून नेटवर्क और पोगो के कंटेंट के साथ आएंगे।

टैबलेट में अंतरराष्ट्रीय एप्प डेवलपरों की सैकड़ों किताबें और लर्निंग गेम पहले से लोड की हुई आएंगी। यह तीन और उससे अधिक आयु वर्ग के बच्चों को लक्षित है।

एड्डी और सीएनई ने बेन 10 टैबलेट के लॉन्च की घोषणा भी की। बेन 10 टैबलेट बच्चों को सीखने और कई घंटों का मनोरंजन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। बेन 10 एक एनिमेटेड एक्शन सीरीज़ है। कार्टून नेटवर्क का यह मौलिक सीरीज़ लाइसेंसिग के लिए एक वैश्विक घटना बन चुका है और 2005 में अपनी शुरुआत के बाद से नेटवर्क की सबसे बड़ी फ्रैंचाइज़ी में से एक बन गया है।

एड्डी के मालिकाना एथेना ओएस के साथ एंड्रॉयड 4.2.2 पर ये दोनों टैबलेट चलते हैं। एथेना ओएस विशेष रूप से बच्चों की सीखने की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

बेन 10 और क्रिएटिविटी टैबलेट की कीमत क्रमश: 9999 रुपए और 8999 रुपए है। यह सीमित अवधि का लॉन्च ऑफर है और 4000 रुपए की छूट के साथ मिल रहा है। ये टैबलेट अमेज़ॉन.इन (Amazon.in) और एड्डीटैबलेट.कॉम (eddytablet.com) पर विशेष रूप से उपलब्ध होंगे।

एड्डी के सह-संस्थापक भरत गुलिया ने कहा, “हम युवा सुपरस्टार के लिए टेक्नोलोजी का निर्माण करते हैं। हर बच्चे में, एक पढ़ने वाला सुपरस्टार, एक क्रिएटिविटी का सुपरस्टार, एक तकनीकी सुपरस्टार, एक गणित का सुपरस्टार या कोई भी अन्य अंतर्निहित प्रतिभा हो सकती है। हर बच्चे में निहित सुपरस्टार के निर्माण के लिए हमारे टैबलेट उत्कृष्ट और मज़ेदार कंटेंट पेश करते हैं। खिलौने, वीडियो गेम और अन्य माल पर हज़ारों रुपए खर्च करने के बजाय अभिभावक अपने बच्चों को इन टैबलेट की भेंट दे सकते हैं। ये टैबलेट असीमित सीखने का और मनोरंजक कंटेंट ही प्रदान नहीं करते बल्कि ये टैबलेट किसी भी अन्य टैबलेट की तुलना में ज्यादा सुरक्षित हैं।”

टर्नर इंटरनेशनल इंडिया के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ जैन ने कहा, “सीएनई के माध्यम से, हमने हमेशा लाइसेंस और बिक्री की परंपरागत धारणाओं के विस्तार का उद्देश्य रखा है। क्रिएटिविटी और बेन 10 टैबलेट न केवल खेल और वीडियो के साथ बच्चों का मनोरंजन करेंगे बल्कि एक मज़ेदार और परिचित तकनीक आधारित वातावरण में नए कौशल सीखने के लिए प्रोत्साहन प्रदान करेंगे।”