लाइव पोस्ट

इनाडु टेलिविज़न ने लॉन्च किया ईटीवी तेलुगू एचडी, रियो के आधार पर 40 रुपए दाम

मुंबई: रामोजी राव प्रवर्तित इनाडु टेलिविज़न ने अपना तेलुगु जनरल एंटरटेनमेंट चैनल (जीईसी) ईटीवी तेलुगू का हाई-डेफिनिशन (एचडी) संस्करण शुरू किया है।

रेफरेंस इंटरकनेक्ट ऑफर (रियो) के आधार पर 40 रुपए की कीमत पर ईटीवी तेलुगू एचडी शुरुआत में सिर्फ सिटी केबल, इनडिजिटल, नांदयाल कम्युनिकेशन नेटवर्क, एससीवी तिरुपति, कृष्णा तेजा तिरुपति, श्री कम्युनिकेशंस ऑन्गल और कुरनूल महालक्ष्मी जैसे केबल टीवी प्लेटफॉर्म पर शुरू किया गया है। यह हेडएंड-इन-द-स्काई (हिट्स) प्लेटफॉर्म नेक्स्ट डिजिटल पर उपलब्ध है।

इनाडु टेलिविज़न के डिस्ट्रीब्यूशन के हेड सीएच चौधरी ने बताया कि चैनल हैथवे केबल एंड डेटाकॉम पर भी जल्द ही आ जाएगा। हैथवे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में सबसे बड़ा प्लेयर है।

उन्होंने यह भी कहा कि एक बार पर्याप्त बैंडविड्थ हो जाने पर चैनल डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) प्लेटफॉर्म पर भी शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा, “हम इस महीने के अंत तक डीटीएच प्लेटफार्म पर उपलब्ध हो जाएंगे, ऐसी उम्मीद है। उनके पास नए चैनलों को जोड़ने के लिए पर्याप्त बैंडविड्थ नहीं है।

एक बार जब बैंडविड्थ मिल जाएगी, हमें भी डीटीएच प्लेटफॉर्म पर जगह मिल जाएगी।”

चौधरी ने कहा कि एमएसओ के साथ कमर्शियल बातचीत जल्द ही शुरू होगी। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में एमएसओ ने अभी तक एचडी पैकेजिंग शुरू नहीं की है।

ईटीवी तेलुगू नाटक, नॉन-फिक्शन शो, रियलिटी शो, न्यूज़ बुलेटिन, भक्ति कार्यक्रम, फिल्म और म्यूज़िक आधारित शो सहित विविध शो पेश करता है।