लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

एपिक चैनल के संस्थापक महेश समत डिज़्नी इंडिया में सिद्धार्थ रॉय कपूर की जगह

मुंबई: हिन्दी मनोरंजन चैनल एपिक के संस्थापक और प्रबंध निदेशक डिज़्नी इंडिया में लौट रहे हैं।

महेश समत डिज़्नी इंडिया के प्रमुख के रूप में सिद्धार्थ रॉय कपूर की जगह लेंगे। वे भारत में सारे डिज़्नी कारोबार (ईएसपीएन को छोड़कर) का प्रबंधन संभालेंगे और सभी स्थानीय बिज़नेस सेगमेंट उनको रिपोर्ट करेंगे।

Mahesh-Samat-inside28 नवम्बर से वे अपना कार्यभार संभालेंगे। समत मुंबई में रहेंगे और एंडी बर्ड को सीधे रिपोर्ट करेंगे।

2012 में, समत ने एपिक टेलिविजन नेटवर्क स्थापित करने के लिए डिज़्नी इंडिया छोड़ा था। वे मुकेश अंबानी, रोहित खट्टर और आनंद महिंद्रा के साथ काम करते हुए एपिक चैनल के प्रमुख रहे। एपिक एक हिंदी मनोरंजन चैनल है जो इतिहास, लोकगीत और पौराणिक कथाओं के आधार वाले कंटेंट पर केंद्रित है।

वॉल्ट डिज़्नी इंटरनेशनल के चेयरमैन एंडी बर्ड ने कहा “महेश ने डिज़्नी के शुरुआती दिनों में हमारा मार्गदर्शन किया था और हम उनके संगठन में वापस आने के निर्णय से खुश हैं। हम भारत में अपने बिज़नेस को आगे बढ़ाने के अवसर से उत्साहित हैं और हमें विश्वास है कि महेश की उद्यमशीलता की भावना, हमारे ब्रांड और फ्रेंचाइज़ी की जानकारी और हमारे व्यापक परिचालन की लंबे समय से विशेषज्ञता से हम इस गतिशील बाज़ार में अपनी गति बनाए रख पाएंगे।”

समत पर डिज़्नी की रणनीति, बाज़ार में डिज़्नी की वैश्विक फ्रेंचाइज़ी के साथ भारत के सभी बिज़नेस के प्रयासों के समन्वय, मौजूदा कारोबार के विस्तार और नए बिज़नेस के अवसर पैदा करने की ज़िम्मेदारी होगी।

समत ने कहा, “डिज़्नी की अद्भुत दुनिया में लौटना रोमांचक है। डिज़्नी वास्तव में दिल को छू लेने वाला विशेष मनोरंजन है और मैं डिज़्नी, पिक्सर, मार्वल और स्टार वॉर्स की अद्वितीय कहानियों और आइकनिक किरदारों के साथ हमारे देसी ब्रांडों हंगामा, बिंदास और यूटीवी पर भारतीय दर्शकों के बीच लोकप्रियता देखकर खुश हूं। हम टीम के द्वारा किए गए शानदार काम को आगे बढ़ाएंगे और दर्शकों को बांधने के लिए नए, अभिनव तरीके कारोबार में लाएंगे।”

कपूर अपने स्वयं के बिज़नेस हितों की तलाश में कंपनी से निकल रहे हैं। बर्ड ने कहा, “सिड भारतीय मनोरंजन उद्योग के एक स्तंभ है और उन्होंने डिज़्नी बिज़नेस के लिए जुनून और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारतीय मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र में और भविष्य के लिए डिज़्नी की मज़बूत स्थिति बना दी है। हम उनकी सेवा के लिए बेहद आभारी हैं और उन्हें उनके अगले वेंचर के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”