लाइव पोस्ट

हेमल झावेरी को पूरी तरह म्यूज़िक चैनल बने ‘वी’ की अतिरिक्त कमान सौंपी गई

मुंबई: स्टार इंडिया में हिंदी फिल्म क्लस्टर के प्रमुख हेमल झावेरी को नए रूप में ढाले गए चैनल वी को चलाने की अतिरिक्त जिम्मेदारी दे दी गई है। चैनल वी को 1 अगस्त से पूरी तरह म्यूज़िक चैनल बना दिया गया है।

अपने नए अवतार में, चैनल वी भारतीय हिट संगीत के साथ ही लोकप्रिय अंतरराष्ट्रीय संगीत भी प्रसारित करेगा। उसकी प्रोग्रामिंग क फोकस ऐसे संगीत वीडियो पर होगा जो केवल सुनने में ही नहीं, देखने में भी अच्छे हों और दर्शकों को पूरी तरह शानदार अनुभव मिल सके।

जैसी कि टेलिविज़न पोस्ट पहले ही खबर दे चुका है कि चैनल वी ने अपना फिक्शन कंटेंट खत्म कर दिया है और एकदम नया लोगो भी अपना लिया है।

चैनल वी इससे पहले तक युवाओं पर केंद्रित सामान्य मनोरंज चैनल (जीईसी) था जो फिक्शन कंटेंट पेश कर रहा था। लेकिन दर्शकों के अभाव के कारण उसे म्यूज़िक चैनल का बाना पहनना पड़ा है।

स्टार इंडिया की रिसर्च के अनुसार, म्यूज़िक चैनल कभी-कभार ही एक-दूसरे से अलग दिखते हैं। न केवल उनके पास अलग आवाज़ का अभाव है, बल्कि वे ऐसा बिखरा-बिखरा माहौल पेश करते हैं कि देखने का अनुभव ही पिट जाता है।

स्टार इंडिया के ईवीपी और चैनल वी, स्टार गोल्ड, सिनेमा ओके व स्टार उत्सव मूवीज़ के जीएम हेमल झावेरी का कहना है, “चैनल वी भारत में संगीत का पर्याय बन चुका एक मजबूत ब्रांड रहा है। हम वी पर म्यूज़िक वीडियो देखने के अनुभव को बदलने के लिए उत्सुक हैं। पिछले कुछ सालों में, टीवी संगीत की श्रेणी ठंडी पड़ी रही है। चैनल वी में जान डालकर हमारा लक्ष्य चयनित कंटेंट के साथ देखने का शानदार सुव्यवस्थित उच्च स्तर का अनुभव देकर म्यूज़िक वीडियो को फिर से परिभाषित करना है।”

चैनल वी का नया लोगो और पैकेजिंग स्टार इंडिया की इन-हाउस डिज़ाइन टीम ने तैयार की है। ओरिगामी से प्रेरित लोगो एक जोशीला व दोस्ताना अंदाज़ रखता है जिससे आज का युवा खुद को जोड़ सकता है। पैकेजिंग बड़ी बेलाग व जानदार, लेकिन सरल है। उसने वी के आकार का ध्यान रखा गया है।

नया लुक और प्रोग्रामिंग अपनाने के साथ चैनल वी ने प्रमुख महानगरों में भरपूर शोर-शराबे से भरा चौतरफा मार्केटिंग अभियान भी चलाने जा रहा है। हालांकि उसका मुख्य फोकस डिजिटल माध्यम पर होगा। लेकिन उसके प्रचार अभियान में टीवी, रेडियो और आउटडोर स्थलों को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा चैनल प्रमुख महानगरों में युवाओं के जमावड़े की खास जगहों पर कुछ ज़मीनी गतिविधियों में भी शिरकत करेगा।

यह भी पढ़ें: