लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

स्टार के अंग्रेज़ी फिल्म क्लस्टर पर 27 नवंबर को जंगल बुक, स्टार प्लस पर हिंदी में

मुंबई: डिज़्नी की हिट फिल्म ‘जंगल बुक’ स्टार मूवीज़, स्टार मूवीज़ एचडी और स्टार मूवीज़ एचडी सिलेक्ट पर 27 नवम्बर को दोपहर 1 बजे और रात 9 बजे प्रीमियर होगी। फिल्म का हिंदी संस्करण रात 9 बजे उसी दिन स्टार प्लस और स्टार प्लस एचडी पर प्रीमियर होगा।

फिल्म के हिंदी संस्करण में नाना पाटेकर, प्रियंका चोपड़ा, इरफान खान, शेफाली शाह, ओम पुरी और बग्स भार्गव की आवाज़ें होंगी जो रुडयार्ड किपलिंग की कालातीत कहानी को जीवंत कर देंगी।

the-jungle-book-2016दुनिया भर में 96.37 करोड़ डॉलर का कलेक्शन करने वाली यह हॉलीवुड फिल्म, भारत में साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली और (हिंदी व अंग्रेज़ी सहित) 2016 की दूसरी सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म है।

फिल्म के कलाकारों में तीन ऑस्कर विजेता बेन किंग्सले, लुपिता न्योंगो और क्रिस्टोफर वॉकेन और ऑस्कर नामांकित बिल मर्रे शामिल हैं। मोगली के रूप में नील सेठी हैं। बेन किंग्सले, बिल मरे, स्कारलेट जोहानसन, इदरिस एल्बा, लुपिता न्योंगो और अन्य स्टार आवाजों के साथ यह फिल्म रुडयार्ड किपलिंग की कालातीत कहानी को जीवंत करती है।

फिल्म में सभी किरदारों ने जंगल में घर बनाने में मोगली की मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। चाहे वह रक्षा हो जिसने उसे अपना बनाकर ख्याल रखा या बघीरा जिसने उसे भयावह शेर खान से संरक्षित रखा या उत्साही बल्लू, इन्होंने एक अद्भुत परिवार बनाया। डिज़्नी की ‘द जंगल बुक’ में फिल्म निर्माण की भव्यता तो है ही, यह मूल्यों के बारे में भी है।