लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

चैनल वी का संक्रमण हुआ पूरा, फिर से बन गया विशुद्ध म्यूज़िक चैनल

मुंबई: स्टार इंडिया के युवाओं पर केंद्रित सामान्य मनोरंज चैनल (जीईसी) चैनल वी ने खुद को विशुद्ध म्यूजिक ब्रांड के रूप में ढाल दिया है।

चैनल का फिक्शन कंटेंट खत्म कर दिया गया है और म्यूज़िक चैनल बनने का उसका संक्रमण पूरा कर लिया गया है। इससे पहले चैनल वी ने घोषणा की था कि वो एक जुलाई से म्यूज़िक चैनल में बदल जाएगा।

अपने नए अवतार में चैनल वी भारतीय और अंतरराष्ट्रीय म्यूज़िक वीडियो का मिश्रण पेश करेगा। चैनल को अब 24 घंटों, सातों दिन के म्यूज़िक चैनल के रूप में पोजिशन किया गया है।

Channel-v-India-24-7-musicचैनल वी को लोगो भी अब एकदम नया कर दिया गया। उसके आधिकारिक सोशल मीडिया पेज़ों पर दी गई जानकारी के मुताबिक वो फिलहाल नौ शोज़ पेश करेगा। इसमें ‘हिट मशीन’, ‘लेट नाइट’, ‘मोस्ट वॉ@न्टेड’, ‘वी शफल’, ‘डांस विद वी’, ‘वी हैंगओवर’, ‘वी-नॉन स्टॉप’, ‘वी इंटरनेशनल’, और ‘वी रश’ शामिल हैं।

संयोग से चैनल ने चार साल पहले अपना म्यूज़िक कंटेंट हटाकर एक युवा जीईसी बनने का फैसला किया था। वो तब किशोरों, कॉलेज/कैम्पस जीवन, किशोरों के प्यार और यहां तक कि किशोरों के अपराधों पर फोकस फिक्शन कंटेंट प्रसारित करने लगा।

चैनल वी एकमात्र म्यूज़िक चैनल था जिसे केवल फिक्शन कंटेंट वाले चैनल में बदला गया। एमटीवी और बिंदास जैसे अन्य युवा जीईसी में फिक्शन या लंबे समय के फॉर्मैट और म्यूज़िक कंटेंट का मिश्रण हैं। एक म्यूज़िक चैनल के रूप में शुरुआत करने वाले ज़ेडईईएल के स्वामित्व वाले ज़िंग ने चैनल पर फिक्शन कंटेंट बढ़ाना शुरू कर दिया है।

एक जॉनर के रूप में म्यूज़िक के दर्शकों की संख्या का हिस्सा 2.6 प्रतिशत है। प्योर प्ले म्यूज़िक जॉनर सोनी मिक्स, 9एक्स एम, श्री अधिकारी ब्रदर्स का मस्ती और बी 4 यू म्यूज़िक जैसे प्लेयर के कब्जे में है। वीएच 1, नेट जियो म्यूज़िक और 9एक्सओ जैसे अंतरराष्ट्रीय म्यूज़िक चैनल भी मौजूद हैं। भारतीय और अंतरराष्ट्रीय गानों को प्ले करने वाला हाइब्रिड चैनल, चैनल वी दोनों तरह के चैनलों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

यह भी पढ़ें: