लाइव पोस्ट

हिंदी मूवी चैनलों के क्रम में कोई तब्दीली नहीं, ज़ी सिनेमा व्यक्तिगत रेटिंग में सबसे ऊपर

मुंबई: 29 मई को समाप्त सप्ताह के लिए रेटिंग एजेंसी बीएआरसी द्वारा जारी व्यक्तिगत दर्शकों के पहले आंकड़ों के अनुसार हिंदी मूवी चैनलों की लोकप्रियता के क्रम में कोई बदलाव नहीं आया है।

ज़ी सिनेमा इस जॉनर में पहले नंबर पर है। इसके बाद दूसरे नंबर पर स्टार गोल्ड और तीसरे नंबर पर मूवीज़ ओके। ये रेटिंग हिंदी भाषी बाज़ार (एक लाख से ज्यादा आबादी के शहरों के केबल व सैटेलाइट टीवी घरों के बीच) में बीएआरसी की तरफ से जारी डेटा पर आधारित है। इस दौरान मैक्स को आईपीएल के मैचों के प्रसारण की वजह से मूवीज़ के बजाय स्पोर्ट्स जॉनर में रखा गया है।

Top-3-Channels

ठीक पिछले सप्ताह में भी हिंदी मूवी जॉनर में चैनलों का यही क्रम रहा था। लेकिन इनकी पूरी तरह तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि 20वें सप्ताह में बीएआरसी ने घरों के हिसाब से दर्शकों का डेटा जारी किया था।

आलोच्य सप्ताह में दिखाई गई शीर्ष की पांच फिल्मों में स्टार गोल्ड पर पेश की गई एक्शन फिल्में ऊपर के दो स्थानों पर काबिज़ रहीं। अक्षय कुमार की ‘बेबी’ पहले नंबर पर रही, जबकि अजय देवगन की ‘एक्शन जैक्शन’ दूसरे नंबर पर रही।

तीसरा और चौथा स्थान ज़ी सिनेमा पर दिखाई गई फिल्मों का रहा। ये बहुत हाल ही नहीं, लेकिन लोकप्रिय फिल्में थीं। कॉमेडी फिल्म ‘फिर हेराफेरी’ तीसरे स्थान पर रही, जबकि प्रेम पर आधारित पुरानी फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ का स्थान लोकप्रियता में चौथा था।

मूवीज़ ओके पर दिखाई गई अजय देवगन की ‘सिंघम’ इस जॉनर में पांचवें स्थान पर रही।

Movies-Channels1

यह भी पढ़ें: