लाइव पोस्ट

रिश्ते सिनेप्लेक्स 29 सितंबर को फ्री-टू-एयर चैनल के रूप में लॉन्च होगा ब्रिटेन में

मुंबई: वायकॉम18 ब्रिटेन में अपना हिंदी फिल्म चैनल रिश्ते सिनेप्लेक्स 29 सितंबर को लॉन्च करेगा। इंडियाकास्ट मीडिया डिस्ट्रीब्यूशन द्वारा वितरित यह फ्री-टू-एयर (एफटीए) चैनल स्काई नेटवर्क पर चैनल नंबर 797 पर उपलब्ध हो जाएगा।

rishtey-cineplex-cover-logoयह वायकॉम18 के पोर्टफोलियो से ब्रिटेन में शुरू होने वाला तीसरा चैनल होगा।

रिश्ते ब्रांड का विस्तार, रिश्ते सिनेप्लेक्स उत्तरी अमेरिका (अमेरिका और कनाडा) में भी इसी सितंबर माह में लॉन्च किया जाएगा।

चैनल, फिल्मों की वायकॉम18 की लायब्रेरी के साथ ही नई अधिग्रहीत फिल्मों से सबसे बेहतरीन ड्रामा, रोमांस, एक्शन, कॉमेडी आदि जॉनर पेश करेगा। चैनल दर्शकों की पसंदीदा फिल्में ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘एयरलिफ्ट’, ‘प्यार का पंचनामा 2’, ‘कपूर एंड संस’, ‘की और का’ और ‘फोर्स 2’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ जैसी आगामी फिल्मों का प्रसारण करेगा।

Sudhanshu-Vatsवायकॉम18 के ग्रुप सीईओ सुधांशु वत्स ने कहा, “भारतीय फिल्म उद्योग पहुंच और आय दोनों के मामले में आकार में बढ़ रहा है। आज भारत दुनिया में फिल्मों का सबसे बड़ा प्रोड्यूसर बन गया है। बॉलीवुड फिल्मों के नेतृत्व में हमारे सिनेमा द्वारा विदेशों में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों में अपनी जगह बनाना जारी है।

वायकॉम18 के पहले प्रीमियम हिंदी फिल्म चैनल रिश्ते सिनेप्लेक्स ने भारतीय सिनेमा से कई टाइटल क्यूरेट किए हैं। यह हमारा प्रयास है कि हम यूरोप और उत्तरी अमेरिका में हमारे निष्ठावान दर्शकों को भारतीय सिनेमा का समग्र मनोरंजन पैकेज पेश कर वहां के क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को मज़बूत करें और हमें भविष्य के लिए तैयार संगठन के रूप में आगे आना है।”

Raj-Nayak-CEO-COLORS-150x150वायकॉम18 के हिन्दी जन मनोरंजन के सीईओ राज नायक ने कहा, “रिश्ते सिनेप्लेक्स में हर वो चीज है जो एक फिल्म उत्साही चाहता है। वैश्विक दर्शक आज भारतीय फिल्मों को सराहते हैं और यूरोप व उत्तरी अमेरिका में चैनल के लॉन्च के साथ, हम उनके लिविंग रूम में यह उत्सव ले जा रहे हैं। भारतीय फिल्मों में अब एक सार्वभौमिक अपील है जिसके परिणामस्वरूप वे अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में ज़बरदस्त सफलता का स्वाद चख रही हैं। खपत का रुझान बेहद उत्साहजनक रहा है और हमें विश्वास है कि दर्शक बड़े उत्साह से हमारी कंटेंट पेशकश की खपत करेंगे।”

रिश्ते सिनेप्लेक्स ने हिंदी फिल्मों और डब की गई दक्षिण भारतीय फिल्मों से कंटेंट सुबह, मैटिनी, प्राइमटाइम और सप्ताहांत में लाइन-अप में पेश करने का वादा किया है। फिल्मों के साथ-साथ, चैनल विभिन्न फिल्म समारोहों से कई दिलचस्प विषय वाली छोटी फिल्में सहित, परदे के पीछे की बातें और अनन्य रेड कार्पेट समारोह का कवरेज भी पेश करेगा।