लाइव पोस्ट

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स लगातार चौथे साल करेगा कर्नाटक प्रीमियर लीग का प्रसारण

मुंबई: सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) ने लगातार चौथे साल राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) का प्रसारण करने के अधिकार को बरकरार रखा है।

Karnataka-Premier-Leagueटूर्नामेंट इस साल 2 दौर में होगा। पहला 17 से 26 सितंबर तक हुबली में और दूसरा दौर मैसूर में 28 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा।

17 सितंबर को नम्मा शिवमोगा और हुबली टाइगर्स के बीच उद्घाटन मैच सोनी ईएसपीएन और सोनी ईएसपीएन एचडी पर सुबह 9.30 बजे प्रसारित किया जाएगा ।

केपीएल एक भारतीय ट्वेंटी20 क्रिकेट लीग है जिसे अगस्त 2009 में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) द्वारा स्थापित किया गया। अगस्त में आयोजित खिलाड़ियों की नीलामी से पहले टूर्नामेंट में टीमों को चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की इज़ाज़त थी।

केपीएल के इस संस्करण में आठ टीमें – बीजापुर बुल्स, बेलगावी पैंथर्स, बेल्लारी टस्कर्स, हुबली टाइगर्स, मंगलौर यूनाइटेड, मैसूर वॉरियर्स, नम्मा शिवमोगा और रॉक स्टार्स खेलेंगी।

भारतीय क्रिकेट के शीर्ष के कुछ खिलाड़ी जैसे रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे और के सी करिएप्पा बीजापुर बुल्स में हैं। यह टीम वर्तमान की चैंपियन टीम है। यह टीम अपने खिताब को बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरेगी। केपीएल के पिछले सीज़न में उनके प्रदर्शन को देखते हुए, बहुत सारी उम्मीदें स्टुअर्ट बिन्नी और के एल राहुल जैसी प्रतिभाओं पर रखी जा रही है।

केपीएल में शामिल श्रीनाथ अरविंद, क्रांति कुमार और मोहम्मद ताहा जैसी उभरती प्रतिभाओं पर भी नज़र रखी जा रही है। इसके अलावा, इस साल टूर्नामेंट में ग्लैमर जोड़ने वाले क्रिकेटर और रियलिटी टीवी स्टार, एन सी अयप्पा हैं जो रॉकस्टार्स टीम का हिस्सा हैं।

भारत में एक खेल के रूप में क्रिकेट की खपत अन्य सभी खेलों की तुलना में सबसे अधिक है।

Rajesh-Kaulएसपीएनआई के डिस्ट्रीब्यूशन और खेल के प्रमुख राजेश कौल ने कहा, “केपीएल हमारे लिए प्रयोगात्मक फॉर्मैट में शुरू हुआ और पिछले तीन साल से यह स्थानीय क्रिकेट लीग के पुनरुद्धार के लिए प्रेरणा के रूप में उभरा है। टूर्नामेंट के लिए पिछले साल कर्नाटक के भीतर दर्शकों की संख्या में ज़बरदस्त इजाफा हुआ है और हम हमारे दर्शकों के लिए नया सीज़न लाने के लिए तैयार हैं। क्रिकेट बिरादरी से शीर्ष नामों में से कुछ इस साल लीग में भाग लेने के साथ, केपीएल 2016 सबसे प्रतीक्षित क्रिकेट लीग में से एक है। लीग काफी बढ़ी है और यह लंबे दूरी का घोड़ा है। ज़मीनी स्तर पर लीग क्रिकेट को बढ़ावा देना हमारे मुख्य फोकस क्षेत्रों में से एक रहा है, और हम इस साल प्रदर्शन के बारे में सकारात्मक हैं। हम एक शानदार केपीएल 2016 के लिए तत्पर हैं।”