लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

स्टार ला रहा है चार भाषा में कबड्डी वर्ल्ड कप की फ़ीड, सह-प्रस्तोता बना पतंजलि

मुंबई: एफएमसीजी ब्रांड पतंजलि भारतीय टेलिविज़न पर विज्ञापन पर सबसे ज्यादा खर्च करने वालों में से एक के रूप में उभरा है। वो 2016 कबड्डी वर्ल्ड कप के स्टार इंडिया के प्रसारण के लिए अपना कमर्शियल समर्थन दे रहा है।

star-india-logoस्टार ने कबड्डी वर्ल्ड कप के सह-पेशकर्ता स्पॉन्सर के रूप में पतंजलि स्पेशल च्यवनप्राश को लिया है। वर्ल्ड कप अहमदाबाद में 7 से 22 अक्टूबर तक आयोजित होने वाला है।

ब्रॉडकास्टर ने कुल पांच स्पॉन्सरों को लिया है। अन्य स्पॉन्सरों में वोलिनी, थम्स अप, सिस्का एलईडी और इंडो निसिन शामिल हैं। स्पॉन्सरों की ऑन ग्राउंड और ऑन एयर उपस्थिति होगी।

स्टार चार भाषाओं में 2016 कबड्डी वर्ल्ड कप की फ़ीड ला रहा है। स्टार स्पोर्ट्स2 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी2 पर अंग्रेज़ी फ़ीड प्रसारित की जाएगी। स्टार स्पोर्ट्स3 और स्टार स्पोर्ट्स एचडी3 पर हिंदी फीड होगी।

सुवर्णा प्लस और मा मूवीज़ पर क्रमशः कन्नड़ और तेलुगू में फ़ीड होगी। खेल हॉटस्टार पर भी स्ट्रीम किया जाएगा।

2014 में प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के लॉन्च के बाद से कबड्डी के लिए एक खेल के रूप में विज्ञापन समर्थन बढ़ा है। स्टार ने अपने नेटवर्क के कई चैनलों पर मैचों के प्रसारण और भारी मार्केटिंग के साथ स्थानीय लीग का समर्थन किया है। पीकेएल के चार सीज़न ने दर्शकों की संख्या में मज़बूत वृद्धि देखी है।

kabaddi-worldcup-ahmedabad-2016-logoकबड्डी वर्ल्ड कप का अंतरराष्ट्रीय फॉर्मैट 2004 में शुरू किया गया था। यह मुंबई स्थित ट्रांसस्टेडिया द्वारा निर्मित अत्याधुनिक बहु खेल मैडान के लॉन्च का प्रतीक होगा। भारत ने कबड्डी वर्ल्ड कप के सभी संस्करण जीते हैं। अंतरराष्ट्रीय फॉर्मैट पर आधारित केवल दो वर्ल्ड कप खेले गए हैं। पहला 2004 में आयोजित किया गया था और अगला साल 2007 में किया गया था।

2010 के बाद से भारतीय शैली की कबड्डी का एक अलग वर्ल्ड कप हो रहा है। हालांकि यह अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। भारत पुरुषों और महिलाओं दोनों वर्ग में हमेशा से सभी स्वर्ण पदक जीतता आया है और इस खेल में उसका बोलबाला है।

2016 वर्ल्ड कप कबड्डी में मेजबान भारत सहित 12 टीमें मैदान में उतरेगी। अन्य प्रतिभागियों में अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, ईरान, जापान, केन्या, पोलैंड, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और अमेरिका शामिल हैं। टूर्नामेंट में सेमीफाइनल और फाइनल सहित 32 मैच होंगे।