लाइव पोस्ट

टर्नर ने भारत में लॉन्च किया बच्चों का चैनल ‘टूनामी’

मुंबई: टर्नर इंटरनेशनल ने 24 घंटे के अंग्रेजी एक्शन और एनीमे ठिकाने टूनामी के लॉन्च के साथ भारत में बच्चों के मनोरंजन के अपने चैनलों का दायरा बढ़ा दिया है।

यह चैनल टर्नर के मौजूदा ब्रांडों कार्टून नेटवर्क (सीएन) और पोगो पूरक होगा। पोगो को बच्चों के जीईसी के रूप में पोजिशन किया गया है, जबकि सीएन बच्चों के लिए कॉमेडी गंतव्य है।

कार्टून नेटवर्क पहले एक्शन और एडवेंचर जॉनर से भरा था। हालांकि, उसने कॉमेडी के पक्ष में इसे छोड़ दिया और इसका उसे बहुत ज़्यादा लाभ भी मिला। वास्तव में टूनामी के लॉन्च से कार्टून नेटवर्क द्वारा खाली की गई जगह भर जाएगी।

टूनामी उन दर्शकों के लिए बनाया गया है जो एडवेंचर, चतुराई और ड्रामा चाहते हैं। यह ‘बैटमैन’, ‘सुपरमैन’, ‘ट्रांसफॉर्मर: रोबो इन डिसगाइस’ और ‘जस्टिस लीग’ जैसी फ्रेंचाइज़ी पेश करेगा।

टर्नर इंटरनेशनल इंडिया के दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ जैन ने कहा, “हमारे युवा भारतीय दर्शकों के लिए टूनामी जैसे चैनल को लाना टर्नर के लिए गर्व का क्षण है। अब हम अपने हर उम्र और रुचि के दर्शकों के लिए मज़बूत मनोरंजन अनुभव प्रदान करते हैं। यह एक बेहद सफल अंतरराष्ट्रीय ब्रांड है जो प्रीमियम गुणवत्ता वाले एक्शन एडवेंचर और सुपर हीरो कंटेंट की बढ़ती मांग को पूरा करेगा।”

टूनामी के लॉन्च के साथ ही भारत में एक्शन एडवेंचर क्षेत्र बच्चों के टीवी क्षेत्र की तरह ही प्रतिस्पर्धी हो जाएगा। इस सेगमेंट में अन्य प्लेयर्स डिज्नी इंडिया का डिज्नी एक्सडी और वायाकॉम18 का सोनिक शामिल हैं।
एक्शन एडवेंचर चैनल आम तौर पर 8 से 14 साल के आयु वर्ग के लड़कों की ओर झुके होते हैं।
भारत में यह चैनल ताज टेलिविजन द्वारा डिस्ट्रीब्यूट किया जा रहा है और फिलहाल दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, और बेंगलुरू में सिटी केबल, इनकेबल, होम केबल और पीआर केबल नेटवर्क पर उपलब्ध है।
टूनामी सिंगापुर, फिलीपींस, थाईलैंड, हांगकांग, इंडोनेशिया, और श्रीलंका सहित 14 देशों में एशिया-प्रशांत क्षेत्र में पहले से ही मौजूद है।