लाइव पोस्ट

वायकॉम18 ने किया करार, वूट दिखाएगा टर्नर से लेकर बच्चों का कंटेंट

मुंबई: बच्चों के टीवी क्षेत्र में प्रतिद्वंद्वी वायकॉम18 और टर्नर इंडिया ने एक कंटेंट करार किया है। इसके तहत टर्नर के बच्चों के शो जैसे ‘द पावरपफ गर्ल्स’, ‘बेन 10’ और ‘रोल नंबर 21’ वायकॉम18 की वीडियो-ऑन-डिमांड (वीओडी) सेवा वूट पर स्ट्रीम किए जाएंगे।

Viacom18-Voot-techइस कदम से भारत में बच्चों के कंटेंट के लिए डिफ़ॉल्ट वीओडी गंतव्य वूट बन जाएगा। वूट के पास 100 किरदार हैं इसमें टर्नर के बुके से इजाफा होगा।

टर्नर ने वूट को अपना कंटेंट, लाइसेंस किया है, क्योंकि इस समय उसका अपना कोई वीओडी प्लेटफॉर्म नहीं है।

टर्नर के कंटेंट के अलावा, वूट के पास ‘डोरा’, ‘मोटू पतलू’ और ‘स्पॉन्जबॉब’ जैसी अपनी इन-हाउस फ्रेंचाइज़ी है। उसके पास निक के सभी बड़े शो हैं और साथ ही एप्प और वेबसाइट पर 7000 से अधिक नए वीडियो हैं।

वूट के पास पहले से ही ‘छोटा भीम’ और ‘माइटी राजू’ है जो टर्नर इंडिया के चैनलों कार्टून नेटवर्क और पोगो पर प्रसारित होते हैं और डिज्नी के ब्रॉडकास्ट नेटवर्क पर प्रसारित होने वाला ‘पोकेमॉन’ भी है।

साल की शुरुआत में लॉन्च हुई सेवा, बच्चों के ऑनलाइन क्षेत्र में अलग तरह की पेशकश करती है और इस तरह, यह बच्चों के लिए एक विशेष रूप से बनाया गंतव्य “वूट किड्स” बन गया है। बच्चे, किरदारों के प्रति निष्ठा दर्शाने वाले माने जाते हैं और वूट ने बच्चों के कंटेंट पर बड़ा दाव लगाया है।

siddharth-jainइस गठबंधन पर टिप्पणी करते हुए टर्नर इंडिया के एसवीपी और दक्षिण एशिया के एमडी सिद्धार्थ जैन ने कहा, “हम टर्नर में उपभोक्ताओं और सहयोगियों के लिए नए तरीके से सम्मोहक दुनिया बनाने के लिए काम करते हैं ताकि वे हमारी ब्रांड, फ्रेंचाइज़ी और कंटेंट जहां भी, जैसे भी और किसी भी समय अनुभव कर सकते हैं। वायकॉम18 के साथ सहयोग एक रणनीतिक कदम है कि हम जानते हैं कि हमारे प्रशंसक कहां हैं और हम हमारे नई पीढ़ी के 2016 अनुसंधान से जानते हैं कि आज इनमें से 71 प्रतिशत मोबाइल फोन यूज़र हैं और उनमें से 30 प्रतिशत इंटरनेट पर सर्फिंग कर रहे हैं।”

Sudhanshu-Vatsवायकॉम18 के ग्रुप सीईओ सुधांशु वत्स ने कहा, “ऑनलाइन बच्चों का कंटेंट आज देश में मौजूद एक ऐसा क्षेत्र हैं जहां कोई हुकुमत नहीं करता। वूट पर एक वूट किड्स नामक समर्पित पेशकश के माध्यम से हमने भारत में बच्चों के कंटेंट के लिए सबसे बड़े ऑनलाइन गंतव्य बनने की हमारी यात्रा शुरू कर दी है।

इस विज़न से हम, हमारे नेटवर्क ब्रांड निक से और बाहर से भी कंटेंट ले रहे हैं और बच्चों के कंटेंट के 7000 घंटों से अधिक वीडियो के साथ शुरू कर रहे हैं। टर्नर इंडिया के साथ इस रणनीतिक साझेदारी से वूट किड्स के कंटेंट का हमारा खज़ाना बढ़ेगा। इसके Gaurav-Gandhiअतिरिक्त, यह हमारे निष्ठावान दर्शकों के लिए सबसे अच्छे देखने का अनुभव लाने के लिए एक ही प्लेटफॉर्म पर बच्चों के कंटेंट के दो ताकतवरों को ले आ रहा है।”

वायकॉम18 के डिजिटल वेंचर्स के सीओओ गौरव गांधी ने कहा, “पहले से ही वूट किड्स से मिल रही दर्शक संख्या कुल दर्शक संख्या के एक बटे पांच के करीब है। इसका मतलब है कि हम स्पष्ट रूप से सबसे समझदार दर्शकों और डिजिटल युग के सच्चे व्यूइर का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहे हैं।

टर्नर इंडिया के साथ कई साल के लिए किए गए रणनीतिक गठबंधन के साथ, हम इन दर्शकों के लिए गहराई और कंटेंट की विविधता जोड़ रहे हैं।”