लाइव पोस्ट

विकास गुप्ता ने एंड टीवी में फिक्शन प्रोग्रामिंग के प्रमुख के पद से दिया इस्तीफा

मुंबई: एंड टीवी के फिक्शन प्रोग्रामिंग के प्रमुख विकास गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है। गुप्ता पिछले साल 1 सितंबर को चैनल से जुड़े थे और उसके बिज़नेस हेड राजेश अय्यर को रिपोर्ट कर रहे थे।

Vikas-guptaएंड टीवी में शामिल होने से पहले वे फरवरी 2014 से दिसंबर 2014 तक एमटीवी के प्रोग्रामिंग प्रमुख थे। उनका अपना एक प्रोडक्शन हाउस, लॉस्ट बॉय प्रोडक्शंस भी है, जिसने पिछले तीन साल में ‘गुमराह’ जैसे शो चैनल [वी] के लिए और बालाजी टेलिफिल्म्स के साथ सह-निर्माण में बिंदास के लिए एक शो ‘ये है आशिकी’ किया है।

सबसे कम उम्र के क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में जाने जाने वाले विकास ने 19 साल की उम्र में उद्योग में प्रवेश किया था और बालाजी टेलिफिल्म्स के साथ बतौर ट्रेइनी अपना कैरियर शुरू किया था।

वे डीजे क्रिएटिव यूनिट के एसोसिएट क्रिएटिव हेड भी रहे। फिर वे बालाजी टेलिफिल्म्स में वापस आ गए और ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कसम से’, ‘कसौटी जिंदगी की’ आदि सीरीज़ के लिए रचनात्मक प्रमुख के रूप में काम किया। बाद में उन्होंने ‘किस देश में है मेरा दिल’ और ‘कितनी मोहब्बत है’ जैसे शो के क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में काम किया।