लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

विवेक भुटयानी ने स्टार इंडिया से इस्तीफा दिया, लाएंगे अपना ओटीटी उद्यम

मुंबई: स्टार इंडिया के वीपी और कंटेंट सेल्स व सिंडिकेशन के मुखिया, विवेक भुटयानी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि वे ओवर-द-टॉप (ओटीटी) बिजनेस में अपना खुद का उद्यम शुरू करने जा रहे हैं।

ज्यादा बताए बिना उद्योग के एक सूत्र ने टेलिविज़न पोस्ट से इस बात की पुष्टि की है कि भुटयानी ने स्टार इंडिया में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और ओटीटी जगत में अपना स्वयं का उद्यम शुरू करने पर विचार रहे हैं।

Vivek-Bhutyaniस्टार में भुटयानी ने नेटवर्क के सिंडिकेशन बिजनेस को 75 से ज्यादा देशों तक फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और चैनल को ‘सरस्वती चंद्र’ व ‘इस प्यार को क्या नाम दो’ की सफलता के साथ ही लैटिन अमेरिका और तुर्की जैसे प्रीमियम बाजारों में पहुंचने में मदद की। वे घरेलू व अंतरराष्ट्रीय, दोनों ही बाज़ारों में टीवी शोज़ व बॉलीवुड फिल्मों की कंटेंट लाइसेंसिंग व सिंडिकेशन के लिए ज़िम्मेदार रहे हैं। इससे स्टार को दो सालों में अपना सिंडिकेशन लाइन-अप दोगुना करने में मदद की।

उनके नेतृत्व में चैनल ने भारतीय फिक्शन शोज़ को वैश्विक रीमेक राइट्स के बाज़ार तक पहुंचाने के लिए इक्को राइट्स के साथ अपने तरह का पहला फॉर्मैट अधिकार सौदा किया।

स्टार इंडिया में आने से पहले भुटयानी नोकिया में दिसंबर 2011 से अप्रैल 2014 तक बी2बी हेड (वेस्ट) रहे थे। उससे पहले उन्होंने बीटी ग्लोबस सेल्स में सीनियर एकाउट डायरेक्टर के रूप में भारत और एशिया-प्रशांत क्षेत्र के वैश्विक संभाले। उन्होंने अपना करिअर जून 2001 में अवाया ग्लोबल कनेक्ट के साथ बेंगलुरू में बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर के रूप में शुरू किया था।