लाइव पोस्ट

सन टीवी नेटवर्क क्या क्षेत्रीय टीवी ब्रॉडकास्टिंग दायरे से जाएगा परे?

मुंबई: क्या क्षेत्रीय ब्रॉडकास्टर सन टीवी नेटवर्क, एक राष्ट्रीय प्लेयर बनने का साहसिक कदम उठाएगा?

स्टॉक एक्सचेंजों में इस लिस्टेड कंपनी के शेयरधारक इसी तरह की महत्वाकांक्षा रखते हैं। कंपनी की सालाना आमसभा (एजीएम) शुक्रवार को चेन्नई में आयोजित की गई। एजीएम में उन्होंने सन टीवी नेटवर्क के प्रबंधन से एक राष्ट्रीय टेलिविज़न चैनल शुरू करने की मांग की।

इसके मद्देनज़र कंपनी प्रबंधन ने कहा कि वे इस तरह की पहल पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि यह एक रणनीतिक सवाल है।

रेडियो के मोर्चे पर, सन टीवी नेटवर्क अपने दायरे का विस्तार करेगा क्योंकि वहां उसने मज़बूत वृद्धि दर्ज की है। कंपनी प्रबंधन ने कहा कि रेडियो में आगे बढ़ने की काफी संभावना है। वे विभिन्न बिज़नेस के माध्यम से शेयरधारकों के मूल्य को बढ़ाना भी चाहते हैं।

sun-tv-logoइससे पहले, सन टीवी नेटवर्क ने कहा था कि एफएम रेडियो परिचालन में उसने प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से कुल 620.20 करोड़ रुपए का निवेश किया है। कंपनी इससे पहले सूचना व प्रसारण मंत्रालय के साथ एफएम रेडियो लाइसेंस के नवीनीकरण और तीसरे चरण के लाइसेंस की नीलामी को लेकर कानूनी विवाद में भिड़ी हुई थी।

शेयरधारकों ने जब बोनस इश्यू लाने या शेयरों के स्प्लिट की मांग की है तो कंपनी के प्रबंधन ने कहा कि वे इस पर गौर करेंगे।

गौरतलब है कि इधर प्रमुख राष्ट्रीय नेटवर्क दक्षिणी भाषाओं के बाज़ार में अपने चैनलों का इजाफा कर रहे हैं, वहीं सन टीवी का बुक़े मज़बूत होना जारी है। तेलुगू भाषा के बाज़ार में जहां वह फिसल गया था, वहां फिर से वापस आ गया है और जेमिनी टीवी नए प्रोग्रामिंग के साथ नंबर 1 चैनल बन गया है। सन टीवी तमिल बाज़ार पर लगातार अपना वर्चस्व बनाए हुए है।