लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

ज़ी मराठी पौराणिक शो जय मल्हार लाने की जबरदस्त तैयारी में

JAI-MALHARमुंबई: अग्रणी मराठी सामान्य मनोरंजन चैनल ज़ी मराठी अपने नए शो ‘जय मल्हार’ को 18 मई से लॉन्च करने के लिए कमर कस रहा है। यह मराठी टेलिविजन पर अब तक सबसे मंहगे शो में से एक है।

यह पौराणिक शो महाराष्ट्र में सबसे लोकप्रिय पारिवारिक देवता और भगवान शिव के एक रूप भगवान खांडोबा की कहानियों पर आधारित है। पायलट शो एक घंटे का होगा और पहले दो हफ्तों के लिए शो शाम 7 बजे से 7.30 बजे तक हर दिन प्रसारित किया जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग (1 जून) के बाद यह सोमवार से शनिवार तक प्रसारित किया जाएगा।

‘जय मल्हार’ शो विख्यात मराठी फिल्म निर्माता महेश कोठारे द्वारा निर्मित है जिन्होंने इसकी संकल्पना में डेढ़ साल का समय लगाया है। कोठारे ने टेलिविज़न पोस्ट को बताया, “मन में विचार आने के बाद हमने इसे ज़ी मराठी के समक्ष रखा और उन्होंने इसे तुरन्त पसंद कर लिया। जब चैनल ने इस आइडिया पर हां कह दिया और अपना पूरा समर्थन दिया, तब हमने इस पर गहरा अनुसंधान, प्लान और क्रियान्वयन किया।”

कोठारे ने बताया कि यह शो खांडोबा (वे मल्हार के रूप में भी जाने जाते हैं) की महानता और कौशल पर आधारित है और इसमें एक्शन, रोमांस, साज़िश सभी तत्व हैं।

mahesh-kothareउन्होंने कहा कि वे और उनकी टीम शो को कामयाब बनाने के लिए अठारह महीने से ज़्यादा समय तक लगे रहे। मुंबई में फिल्म सिटी में एक विशाल सेट खड़ा किया गया है और एक बड़ी टीम इस पर पूरे समय काम कर रही है। कोठरे ने कहा, “सेट के लिए सबसे अच्छी जगह देने के लिए मैं फिल्म सिटी का आभारी हूं। सिर्फ सेट पर ही डेढ़ करोड़ रुपए की लागत आई। हमने वेशभूषा पर 50 लाख रुपये खर्च किए हैं। मराठी टेलिविज़न पर यह सबसे मंहगे शो में से एक है और इस पैमाने का कोई शो अब तक नहीं बनाया गया है।”

शो कृतयुग के काल को दर्शाएगा। कोठारे ने बताया, “हमने खांडोबा का महल, जेजुरी का किला और उस समय के लोकप्रिय मंदिर और आश्रम का निर्माण किया है।“ कोठारे ने 312 एपिसोड के लिए अनुबंध किया है।

Deepak-rajadhyaksha-ज़ी मराठी के बिजनेस हेड दीपक राजाध्यक्ष ने कहा, “हमेशा ही भारतीय दर्शकों को पौराणिक कथाएं पसंद आई हैं। लेकिन मराठी उद्योग में किसी ने भी इस विषय को छुआ नहीं था क्योंकि यह विषय व्यापक अनुसंधान और भारी निवेश की मांग करता है। ज़ी मराठी ने महाराष्ट्र के भगवान खांडोबा की गाथा को अत्याधुनिक दृश्य प्रभाव और प्रस्तुति वाले एक मनोरंजक और विचारशील शो में बदलने के लिए महत्वाकांक्षी प्रयास किया है।”

राजाध्यक्ष ने बताया,”हमें यह समझ में आया कि हम यदि शो के पैकेज में समकालीन स्पर्श डालेंगे तभी हम इसे कामयाब से पकड़ सकते हैं।”

शो के कार्यकारी निर्देशक कार्तिक केंदे हैं और संगीत निर्देशक पंकज पडघन (‘टिक टिक वाजते’ से प्रख्यात हुए) ने शो के शीर्षक गीत की रचना की है। रूपेश तत्कारी फोटोग्राफी के निर्देशक हैं और सतीश पांचाल कला निर्देशक हैं। कोस्ट्यूम नीलिमा कोठारे और नीता खांडके  द्वारा डिजाइन किए गए हैं। वीएफएक्स का प्रबंधन चंद्रभान और अभिजात ने किया है।

ज़ी मराठी ने महाराष्ट्र के प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों में शो की भव्यता की एक झलक देनेवाले फर्स्ट लुक प्रोमो और टीज़र विज्ञापन के साथ प्रचार अभियान शुरू कर दिया है।