लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

हितधारकों ने ट्राई को प्रारूप मॉडल और मानक इंटरकनेक्ट समझौते में संशोधन के कई सुझाव दिए

TRAI-LOGO

एमएसओ, एलसीओ और ब्रॉडकास्टरों ने ट्राई को इंटरकनेक्शन समझौते के प्रारूप मॉडल व मानक स्वरूप में कुछ संशोधनों का सुझाव दिया है। इंटरकनेक्शन अनुबंध की समाप्ति की समयावधि, टीवी सिग्नलों की चोरी और एलसीओ द्वारा किसी अन्य डिस्ट्रीब्यूटर से सिग्नल लेने के बारे में हितधारकों के अलग-अलग विचार हैं।

ट्राई के प्रस्तावित सीपीई टैरिफ ऑर्डर से डीटीएच ऑपरेटरों पर नकारात्मक असर पड़ेगा

TRAI-LOGO

डीटीएच ऑपरेटरों का कहना है कि ट्राई ने चर्न के असर और दोहरे कराधान पर गौर नहीं किया है। नया सब्सक्राइबर कभी भी पुराने सीपीई उपकरण खरीदने को तैयार नहीं होगा। पांच साल तक सीपीई के मुफ्त रिपेयर और रिप्लेसमेंट की अनिवार्यता असंगत है। साथ ही 350 रुपए पर एक्टीवेशन व इंस्टॉलेशन शुल्क की सीमा बांधना गलत है।

ट्राई वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटरों पर 31 जनवरी को करेगा दिल्ली में खुली चर्चा

ट्राई ने इस बारे में एक पूर्व-परामर्श पत्र पिछले साल सितंबर में जारी किया था। वीएनओ ऐसे ऑपरेटर हैं जो स्पेक्ट्रम खरीदे बिना मौजूदा ऑपरेटरों के साथ गठजोड़ कर सेवाएं पेश करते हैं। इन्हीं के बारे में एक खुली चर्चा का आयोजन दिल्ली में 31 जनवरी को किया गया है।

डैस से बाहर के इलाकों में केबल टीवी के लिए ट्राई ने पेश किया टैरिफ ऑर्डर का नया ड्राफ्ट

TRAI-LOGO

ट्राई ने उन केबल टीवी ऑपरेटरों को प्रोत्साहित करने का प्रस्ताव रखा है जो कट-ऑफ तारीख से पहले डैस को लागू कर रहे है। जो केबल नेटवर्क एनालॉग सिस्टम की समाप्ति की तारीख से पहले डैस को अपना लेंगे, उन पर एड्रेसेबल सिस्टम या डैस के लिए निर्धारित टैरिफ ऑर्डर ही लागू होगा।

ट्राई सेवा की गुणवत्ता के संशोधित मानकों पर सोमवार को करेगा नई दिल्ली में खुली चर्चा

ट्राई ने संशोधित प्रारूप में उन एमएसओ और एलसीओ पर जुर्माना लगाने की सिफारिश की है जो डैस के लिए बने सेवाओं के लिए गुणवत्ता विनियमन (क्यूओएस) में निर्धारित उपभोक्ता बिलिंग को लागू नहीं कर रहे हैं।

ट्राई ने दिल्ली के बवाल के बाद प्लेटफॉर्म सेवाओं पर राय देने की अंतिम तिथि बढ़ाई

ट्राई ने प्लेटफॉर्म सेवाओं के विनियामक ढांचे पर पेश अपने परामर्श पत्र पर टिप्पणी भेजने की अंतिम तारीख 29 सितंबर तक बढ़ा दी है। दिल्ली में हितधारकों के साथ खुली बहस में व्यवधान पड़ जाने के चलते उसने यह कदम उठाया है।

ट्राई के क्यूओएस संशोधन पर राय एमएसओ की: उपभोक्ता बिलिंग का ज़िम्मा एलसीओ का

TRAI-LOGO

उपभोक्ता बिलिंग लोकल केबल ऑपरेटरों (एलसीओ) की भी ज़िम्मेदारी है, यह दलील देते हुए एमएसओ ने ट्राई से आग्रह किया है कि वह सब्सक्राइबर को बिल उपलब्ध नहीं कराने पर एमएसओ पर जुर्माना लगाने के क्यूओएस नियमन के अपने प्रस्तावित संशोधन पर पुनर्विचार करे।

एलएमओ ने ट्राई से लोकल केबल चैनलों पर बंदिश न लगाने का आग्रह किया

trai-logo

डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म ऑपरेटरों द्वारा दी जा रही प्लेटफॉर्म सेवाओं के लिए यकीनन एक मजबूत रेग्युलेटरी फ्रेमवर्क की ज़रूरत है, लेकिन इनके कंटेंट के प्रकार और लॉन्च की जानेवाली प्लेटफॉर्म सेवाओं की संख्या पर कोई बंदिश नहीं होनी चाहिए। यही आम राय थी, ट्राई द्वारा मुंबई में हाल में प्लेटफॉर्म सेवाओं पर आयोजित खुली चर्चा में शामिल हुए लोगों की।

डैस: बिलिंग में गड़बड़ी पर एमएसओ व एलसीओ पर जुर्माना लगा सकता है ट्राई

TRAI-LOGO

ट्राई उन एमएसओ और एलसीओ पर पेनाल्टी लगाने पर विचार कर रहा है जो डिजिटल एड्रेसेबल सिस्टम के क्वालिटी ऑफ सर्विस रेग्युलेशन में निर्धारित उपभोक्ता बिलिंग के प्रावधानों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसका अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्राधिकरण ने मौजूदा क्यूओएस रेग्युलेशन में संशोधन का प्रस्ताव रखा है।

ट्राई कर रहा है व्यावसायिक सब्सक्राइबर टैरिफ पर शुक्र को खुली बहस

ट्राई व्यावसायिक सब्सक्राइबरों के लिए ब्रॉडकास्ट और केबल टीवी सेवाओं से संबंधित टैरिफ मुद्दों पर एक ओपन हाउस या खुली बहस का आयोजन करेगा।