लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

स्टार ने टीडीसैट के रियो आदेश को चुनौती दी, दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

star-india

रेफरेंस इंटरकनेक्ट ऑफर या रियो पर कानूनी लड़ाई शुरू हो चुकी है। किसी भी बातचीत के लिए रियो को प्रारंभिक बिंदु बनाने के टीडीसैट के आदेश को स्टार इंडिया ने दिल्ली दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दे दी है। कोर्ट ने उसकी याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

टीडीसैट का आदेश, बकाया चुकाने पर डेन के सिग्नल न काटे ताज टेलिविज़न

टीडीसैट ने ताज टेलिविज़न को निर्देश दिया है कि वो अगली सुनवाई तक डेन नेटवर्क्स और उसकी सब्सिडियरी कंपनियों के सिग्नल न काटे, बशर्ते वे इस दौरान डैस और गैर-डैस इलाकों की बकाया रकम 13.11 करोड़ रुपए अदा कर देती हैं।

टीडीसैट ने विशाल केबल को भुगतान और स्टार को सिग्नल बहाल करने के लिए कहा

विशाल केबल को तीन बराबर पाक्षिक किस्तों में ब्रॉडकास्टर को 15 लाख रुपए का ऑन-एकाउंट भुगतान करना होगा। उसे पहली किस्त 9 जून, दूसरी किश्त 24 जून और तीसरी किस्त 9 जुलाई तक बैंक खाते में जमा करा देनी है।

स्टार ने व्यावसायिक सब्सक्राइबरों पर ट्राई के पत्र के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में गुहार लगाई

Star-India-logo

स्टार ने ट्राई के उस पत्र के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में आवेदन दायर किया है, जिसमें उसने ब्रॉडकास्टरों को निर्देश दिया था कि वे व्यावसायिक सब्सक्राइबरों को सीधे सिग्नल न उपलब्ध कराएं। उसने आग्रह किया है कि कोर्ट को अपने 15 मई के आदेश को संशोधित करना चाहिए और उसे ट्राई के रेग्युलेशन के साथ-साथ उसके पत्र में दिए गए निर्देश पर भी स्टे दे देना चाहिए।

टीडीसैट ने फास्टवे बनाम केबल ऑपरेटरों का मामला जवाब देने के लिए आगे बढ़ाया

एनएसटीपीएल और दिल्ली केबल नेटवर्क ने जवाब दाखिल करने के लिए और अधिक समय मांगा था। टीडीसैट ने फास्टवे ट्रांसमिशन बनाम अमृतसर केबल टीवी ऑपरेटर संघर्ष समिति और मालवा केबल ऑपरेटर संघर्ष समिति का मामला 13 मई तक स्थगित कर दिया है।

टीडीसैट ने बेसिल ने अमृतसर एमएसओ के हेडएंड का ऑडिट करने को कहा

टीडीसैट ने बेसिल से यह रिपोर्ट देने को कहा है कि एमएसओ की प्रणाली वैधानिक मानदंडों के अनुरूप है या नहीं। इंडियाकास्ट यूटीवी ने एमएसओ के हेडएंड के दो ऑडिट किए थे जिसमें उसे वैधानिक मानदंडों के अनुरूप नहीं पाया था।

टीडीसैट ने अमृतसर केबल ऑपरेटर बनाम फास्टवे मामले में अमीकस क्यूरी बनाया

tdsat-logo03

टीडीसैट ने अमीकस क्यूरी के रूप में वकील रामजी श्रीनिवासन को नियुक्त किया है। इस मामले ने एक गंभीर मोड़ तब ले लिया, जब जसविंदर सिंह जस्सी नाम के एक केबल ऑपरेटर ने एमएसओ पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए आत्महत्या कर ली।

टीडीसैट ने समता के मामले में अरासु से 13 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा

चेन्नई के एमएसओ तमिळगा केबल टीवी कम्यूनिकेशन टीडीसैट के सामने गुहार लगाई थी कि ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया उसके साथ अरासु केबल जैसा बर्ताव करे। वह समता के मुद्दे की मांग लेकर ट्राइब्यूनल में गया था।

आईएमसीएल ने तेलंगाना केबल ऑपरेटरों को किए स्टार चैनलों के सिग्नल बहाल

तेलंगाना केबल ऑपरेटर्स फेडरेशन, स्टार इंडिया के चैनलों के सिग्नल अनधिकृत रूप से रोकने के लिए आईएमसीएल के खिलाफ टीडीसैट में गया था। लेकिन अब एमएसओ ने सिग्नल बहाल कर दिए तो ट्राइब्यूनल ने याचिका को निपटा दिया।

ताज टीवी व फास्टवे के विवाद पर टीडीसैट ने सुनाया फैसला

टीडीसैट ने ताज टेलिविज़न पर जुर्माना लगा दिया है। यह जुर्माना इसलिए लगाया गया है क्योंकि ताज टेलिविज़न ने एमएसओ फास्टवे ट्रांसमिशन को करनाल, हरियाणा में अपने चैनलों के सिग्नल न देकर ट्राइब्यूनल के आदेश की जानबूझकर अवज्ञा की है।