लाइव पोस्ट

ट्राई ने इन्फ्रास्ट्रक्चर साझा करने के परामर्श पत्र पर राय भेजने की अंतिम तिथि बढ़ाई

मुंबई: भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने ‘ब्रॉडकास्टिंग टीवी डिस्ट्रीब्यूशन क्षेत्र में इन्फ्रास्ट्रक्चर साझा करने’ के परामर्श पत्र पर टिप्पणी भेजने की समय सीमा 28 अक्टूबर तक बढ़ा दी है।

लेकिन जवाबी टिप्पणी के लिए अंतिम तारीख में बदलाव नहीं किया गया है।

ट्राई ने यह परामर्श पत्र 21 सितंबर को जारी किया था और अगर कोई हो तो हितधारकों से 21 अक्टूबर तक लिखित टिप्पणी और 4 नवंबर तक जवाबी टिप्पणी मांगी थी।

प्राधिकरण ने कहा है कि अब टिप्पणियां और जवाबी टिप्पणियां प्रस्तुत करने के लिए अंतिम तारीख बढ़ाने के किसी भी तरह के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

टिप्पणियां और जवाबी टिप्पणियां ट्राई के सलाहकार (बी एंड सीएस) सुनील कुमार सिंघल को इन ईमेल आईडी (sksinghal@trai.gov.in या gs.kesarwani@trai.gov.in) पर इलेक्ट्रॉनिक रूप में भेजी जा सकती हैं।

परामर्श पत्र में ट्राई ने हेडएंड-इन-द-स्काई (हिट्स) ऑपरेटरों व मल्टी-सिस्टम ऑपरेटरों (एमएसओ)/ स्थानीय केबल ऑपरेटरों (एलसीओ) के बीच और डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) ऑपरेटरों के बीच इन्फ्रास्ट्रक्चर साझा करने का सुझाव दिया है।

प्राधिकरण का मानना है कि इन्फ्रास्ट्रक्चर को साझा करना स्वैच्छिक बनाया जाना चाहिए।

ट्राई ने हितधारकों की राय मांगी है कि क्या इन्फ्रास्ट्रक्चर को साझा करने की ज़रूरत है और कैसे इस पर कानून के माध्यम से अमल किया जा सकता है।