लाइव पोस्ट
चीन में शुरू हुआ दुनिया का सबसे ऊंचा पुल, 14.40 करोड़ डॉलर से बना
नोटबंदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस का पीएम मोदी पर कटाक्ष- 'उम्मीद है कल बड़ी घोषणा करेंगे'
सीतापुर में यात्रियों से भरी बस नदी में पलटी, बचाव कार्य जारी
झारखंड में कोयला खदान के अंदर फंसे मजदूर, 10 शव निकाले गए
दिल्ली हाई कोर्ट ने शादियों के लिए बैंक खाते से 2.5 लाख रुपए निकालने के खिलाफ याचिका खारिज़ की
संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी के खिलाफ विपक्षी दलों का हंगामा जारी
घोषित काले धन पर लगेगा 50% टैक्स, लोकसभा ने आयकर अधिनियम में संशोधन पास किया

टेलिविज़नपोस्ट स्पेशल

अनिल अंबानी के मीडिया व मनोरंजन बिजनेस का परदा सिमटता जा रहा है

Anil-Ambani1

अनिल अंबानी के मीडिया व मनोरंजन बिजनेस का पटाक्षेप होता जा रहा है। हाल ही में उनके समूह ने अपनी टीवी आस्तियां ज़ी एंटरटेनमेंट और एफएम रेडियो बिजनेस का 49% स्वामित्व ज़ी मीडिया को बेचने का निर्णय लिया है। ज़ी मीडिया के पास बाकी 51% इक्विटी हिस्सा भी खरीदने का विकल्प है।

जमनादास मजेठिया ने कॉमेडी जॉनर और प्रोडक्शन हाउस की नई यात्रा पर चर्चा की

Jamnadas_Majethia-main

जमनादास मजेठिया कहते हैं, “सरल कॉमेडी पहले चलती थी, लेकिन अब इनका चल पाना शायद ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को छोड़कर चुनौतीपूर्ण लग रहा है।”

ज़ी टीवी प्रोग्रामिंग घंटे बढ़ाएगा, एंड टीवी डटा ब्रेक-इवेन पा लेने की राह पर

ZEE_TV_new_logo_cover

ज़ी टीवी का इरादा इस वित्त वर्ष के अंत तक अपने प्रोग्रामिंग घंटों को प्रति सप्ताह 25 घंटों के मौजूदा स्तर से बढ़ाकर लगभग 30 घंटे कर देने का है। वहीं, एंड टीवी पर प्रोग्रामिंग घंटे 21 के वर्तमान स्तर से बढ़ाकर 24 घंटे प्रति सप्ताह करने की योजना है।

वीएच1 बना रहा है अपने ब्रांड को ताज़ा, कर रहा है विस्तार

VH1-main

वीएच1 ब्रांड में ताज़गी लाने का सिलसिला 19 नवंबर को करेगा। साथ ही वो मौलिक कंटेंट व सामाजिक रूप से एकीकृत शो लाने जा रहा है।

बच्चों का प्रभाग बनाने में सोनी लिव भी चला अन्य भारतीय ओटीटी प्लेटफॉर्मों की राह

Sony-liv-main-logo

भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्मों के लिए, बच्चों का कंटेंट मेनू का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनता जा रहा है। भारत में बच्चों की आबादी 39 प्रतिशत है। इस रुझान के साथ चलते सोनी लिव ने अपने प्लेटफॉर्म पर सोनी लिव किड्स नाम से बच्चों के एक प्रीमियम कंटेंट का सेक्शन लॉन्च किया है।

टीवी18 के न्यूज़ चैनलों का एकछत्र ब्रांड न्यूज़18 रखा जाएगा: अविनाश कौल

Avinash-Kaul-main01

टीवी18 ब्रॉडकास्ट के सभी न्यूज चैनलों के लिए न्यूज़18 साझा ब्रांड रहेगा। नेटवर्क18 में रणनीति, उत्पाद व गठबंधन के प्रेसिडेंट अविनाश कौल ने टेलिविज़न पोस्ट को यह जानकारी दी।

आईपीएल पर दांव के बावजूद स्टार के परिचालन लाभ के लक्ष्य पर कोई बड़ा असर नहीं: जेम्स मर्डोक

Star-India-logo

ट्वेंटीफर्स्ट सेंचुरी फॉक्स के सीईओ जेम्स मर्डोक ने कहा है कि आईपीएल के टीवी प्रसारण अधिकारों के दाम भले ही काफी चढ़ गए हों, लेकिन उन्हें हासिल कर लेने पर भी स्टार इंडिया 2018 तक 50 करोड़ डॉलर और 2020 तक 1 अरब डॉलर के परिचालन लाभ का लक्ष्य पूरा करने की राह पर है।

9एक्सएम नई प्रतिस्पर्धा आने के बावजूद मूल रणनीति पर ही डटा रहेगा

9XM-main

वायकॉम18 एमटीवी बीट्स शुरू कर रहा है और चैनल वी फिर से सिर्फ म्यूज़िक का ही चैनल बनने जा रहा है। फिर भी 9एक्सएम हास्य व एनिमेशन के साथ क्यूरेटेड म्यूज़िक देने की मूल रणनीति को ही अपनाएगा।

अर्नब गोस्वामी ने अलग राह चलने के लिए टाइम्स नाऊ से इस्तीफा दिया

A

भारत में अंग्रेज़ी न्यूज़ के सबसे बड़े एंकर बन चुके अर्नब गोस्वामी ने टाइम्स नाऊ से इस्तीफा दे दिया है। उनका अगला कदम क्या होगा? कौन-से निवेशक उनके पीछे आ सकते हैं? क्या इससे टाइम्स नाऊ समेत अन्य न्यूज़ ब्रॉडकास्टरों पर असर पड़ेगा?

बीएआरसी ने पैनल घरों को छेड़ने पर केरल में पुलिस शिकायत दर्ज कराई

BARC-cover-new-logo

बीएआरसी इंडिया के सीईओ पार्थो दासगुप्ता ने टेलिविज़न पोस्ट के ‘डिजिटाइज़ इंडिया’ सेमिनार में खुलासा किया था कि जब टीवी रेटिंग एजेंसी के मीटर लगाए जा रहे थे, तब उसके एक कर्मचारी को पैनल के घरों का पता बताने के लिए लुभाया गया था। अब उसके कई महीने बाद बीएआरसी और केरल टीवी फेडरेशन ने केरल के कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है।